PM मोदी की ही शह पर ही दाल घोटाला हुआ हैः कांग्रेस
PM मोदी की ही शह पर ही दाल घोटाला हुआ हैः कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : गुरुवार को संसद में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अरहर मोदी, अरहर मोदी का नारा दिया और अब कांग्रेस ने 2.5 लाख करोड़ के दाल घोटाले के लिए भी पीएम को जिम्मेदार ठहराया है। पीएम पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इसकी जांच की मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि दाल घोटाला पीएम की ही शह पर हुआ है।

कांग्रेस ने अपने आरोप में कहा है कि बिजनेसमैन गौतम अडानी की कंपनी अडानी विल्मर गुरात की ही ईटीजी वर्ल्ड नीम की कंपनी के साथ मिलकर दाल की कालाबाजारी कर रही है। ईटीजी वर्ल्ड अफ्रीकी देश मोजांबिक से 55 रुपए किलो अरहर की दाल खरीद रही है। जिसे वो भारत में 75 रुपए किलो बेच रही है।

कांग्रेस का कहना है कि दाल का यह खेल बीते 15 मीहनों से चल रहा है। फिलाहल देश में अरहर दाल की कीमत 200 रुपए किलो है। जब कि कांग्रेस का मानना है कि मुनाफा जोड़कर देश में पैदा हुई या विदेशों से आयातित की गई दाल की अधिकतम कीमत 65 रुपए किलो से अधिक नहीं हो सकता। बीजेपी प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस का काम ही आधारहीन आरोप लगाना है।

हमारी सरकार ने 1,32,000 टन दाल जमाखोरों के पास से छापा मारी करके बरामद की है। ये खुद दाल की आयात ज्यादा करते थे क्योंकि इनका पूरा ध्यान कमीशन में लगा रहता था। शर्मा ने कांग्रेस पर सवाल दागते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में ऐसे कदम क्यों नहीं उठाए जिससे दाल पैदा करने वाले किसान प्रोत्साहित होते। हमने 5000 रुपए एमएसपी तय किया और उस पर 450 रुपए बोनस तय किया। कांग्रेस राजनीति करने के बजाए सरकार का सहयोग करे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -