शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में फंसा पेंच, कांग्रेस उड़ा रही मजाक
शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में फंसा पेंच, कांग्रेस उड़ा रही मजाक
Share:

मध्यप्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार ने कांग्रेस को हिलाकर रख दिया है. शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार में विभागों को लेकर खिंचतान प्रारंभ हो गई है. इस समस्या का समाधान निकालने के लिए दिल्ली हाईकमान की मदद ली जा रही है. हाई कमान के साथ प्रदेश नेताओं की दो दिन से बैठक चल रही है. वही, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. पहले वे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे से मिले और उसके बाद मप्र भवन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ लंबी बैठक की. कोशिश यह की जा रही है कि विभागों के बंटवारे के बाद किसी तरह का असंतोष न हो.

कोरोना काल में सियासत, मानव धर्म से ऊपर उठी राजनीति !

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ मंत्रियों को सम्मानजनक विभाग देने के कवायद जारी है. वही, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्रियों का दमदार विभाग ​देना है. इस स्थिति से निपटने के लिए  लगातार बैठक की जा रही है. सीएम ने भोपाल लौटने का प्लान दो बार बदला है. साथ ही, दो दिन चले मंथन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली से लौट आए हैं. उन्होंने कहा कि आज इस पर और काम करूंगा. हालांकि अब माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्रियों को वजनदार विभाग दिए जाएंगे. वहीं, गोपाल भार्गव, विजय शाह, भूपेंद्र सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया सहित अन्य वरिष्ठ मंत्रियों को भी महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा मिलेगा. मुख्यमंत्री ने दो दिन दिल्ली में सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श में नए और वरिष्ठ मंत्रियों के बीच तालमेल बैठाने पर ही जोर दिया है.

चीन के पीछे हटने पर बोले राहुल गाँधी, मोदी सरकार पर दागे तीन बड़े सवाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विभाग बंटवारे की वजह से कांग्रेस ने भाजपा पर हमला​ किया है जिसके तहत मप्र के पूर्व सीएम कमल नाथ ने बताया कि सौदे से सरकार बनी, सौदे से मंत्रिमंडल बना, सौदे से विभाग बांटे जाएंगे, ये प्रदेश का हाल है. सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार का मामला जिस तरह से केंद्रीय नेतृत्व के दखल के बाद सुलझा था, उसी तरह मंत्रियों के बीच विभाग के बंटवारे के मुद्दे को सुलझाने पर काम हो रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच इस मामले में भोपाल में प्रारंभिक चर्चा हुई थी. इसके बाद मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की. 

जनता से तो झूठ बोलती ही थी भाजपा, अब पेड़ों से भी बोलने लगी - अखिलेश यादव

सीएम नीतीश की भतीजी को कोरोना ने बनाया शिकार, प्रशासन में मचा कोहराम

बुरी तरह घिरी जिनपिंग सरकार, चीन के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचे उइगर मुस्लिम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -