ऐसे लोगों को जरूर धारण करना चाहिए पुखराज
ऐसे लोगों को जरूर धारण करना चाहिए पुखराज
Share:

कहते हैं व्यक्ति के जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र में मिल जाती है. जैसे ज्योतिषियों के अनुसार उपाय बताए जाते हैं वैसे रत्नशास्त्र के अनुसार रत्न धारण करने के लिए कहा जाता है. कहते हैं राशि के अनुसार रत्नों को धारण करने से बहुत अच्छा होता है और इससे जीवन में आने वाली सभी परेशानियां समाप्त हो जाती हैं. ऐसे में सभी रत्नों में से एक रत्न होता हैं जिसे पुखराज रत्न कहा जाता है. कहते हैं यह रत्न बहुत ही महत्वपूर्ण और मूल्यवान होता हैं और इसे पहनने से बहुत सी समस्या हल हो जाती है.

जिन व्यक्तियों के पास आर्थिक तंगी और धन की कमी होती हैं वह लोग इस रत्न को धारण कर सकते हैं. कहते हैं पुखराज को गुरुरत्न भी कहा गया है और पुखराज रत्न कई रंगो में आते हैं. इन्हे धारण करने से व्यक्ति के जीवन में आई सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है. कहते हैं जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरुकारक ग्रह होता हैं उसे पुखराज अवश्य ही धारण करना चाहिए.

जी हाँ, अगर कुंडली में गुरु पांचवे, छठे,आठवें या फिर बारहवें भाव में होता हैं, तो उस व्यक्ति को पुखराज जरूर ही पहन लेना चाहिए. इसी के साथ जिस व्यक्ति की कुंडली में मकर राशि पर गुरु होता है उन लोगों को भी पुखराज धारण कर लेना चाहिए. इसी के साथ अगर धन की कमी हो और मन लग्न वाले को अवश्य ही पुखराज धारण करना चाहिए और बृहस्पति की अंतरदिशा में भी पुखराज पहनना बहुत ही शुभ होता है. ज्योतिषों के अनुसार पुखराज मन के विचारों को भी शुद्ध कर देता है.

इन राशियों के लिए खतरें से खाली नहीं है आज का दिन

श्रीराम के धनुष कोदंड की खासियत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

छप्पर फाड़कर बरसने लगेगा पैसा अगर भगवान हनुमान को रात में चढ़ा दी यह चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -