हिंदी दिवस पर गृह मंत्री के बयान का इस राज्य के सीएम मे किया विरोध
हिंदी दिवस पर गृह मंत्री के बयान का इस राज्य के सीएम मे किया विरोध
Share:

पुडुचेरीः देश में कल यानि 14 सितंबर को हिंदी दिवस मनाया गया। इस अवसर गृह मंत्री अमित शाह के दिए भाषण से दक्षिण के राज्यों में बवाल पैदा हो गया। उनके बयान को लेकर वहां विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। इस कड़ी में एक और राज्य शामिल हो गया है। पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने गृह मंत्री के बयान का विरोध किया है। नारायणसामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि गृहमंत्री को अपने द्वारा दिए गए बयान पर विचार करना चाहिए। इस तरह के बयान से तमिलनाडु के लोगों की भावनाएं प्रभावित होती हैं।

मुझे आशा और विश्वास है कि गृह मंत्री दक्षिणी क्षेत्र के लोगों की भावनाओं का जरूर ख्याल रखेंगे। मालूम हो कि कल यानि शनिवार को हिंदी दिवस के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश की एक भाषा होना बेहद जरूरी है जिससे दुनिया में भारत की पहचान बने।

गृह मंत्री ने कहा कि आज देश को एकता की डोर में बांधने का काम यदि कोई भाषा कर सकती है तो वह सर्वाधिक बोली जाने वाली हिंदी भाषा ही है। शाब ने कहा कि हमारे देश में विभिन्न भाषाओं, बोलियों और संस्कृतियों का समावेश है। जब राजभाषा का निर्णय करना हो, तो स्वाभाविक है कि मतान्तर होंगे ही। परन्तु हमारे संविधान निर्माताओं ने समग्र स्थिति का अवलोकन किया और पूरी संविधान सभा ने सर्वानुमत से हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिय। उन्होंने हिंदी भाषा को लेकर महात्मा गांधी के बयान का भी उल्लेख भी किया।

शिवसेना ने फिर दिखाए तेवर, मंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना

नितिन गडकरी ने माना बुरे दौर में है अर्थव्यवस्था, कहा- ये समय बीत जाएगा

जापान में 71 हज़ार लोग हुए 100 वर्ष पार, लंबा जीवन जीने वालों में सबसे अधिक महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -