कांग्रेस गठबंधन के 2 और विधायकों ने दिया इस्तीफा

By iti mishra
Feb 22 2021 09:07 AM
कांग्रेस गठबंधन के 2 और विधायकों ने दिया इस्तीफा

पुडुचेरी: पुडुचेरी में इस समय कांग्रेस अपनी सत्ता बचाने का प्रयास कर रही है। अब आज का दिन कांग्रेस के लिए बड़ा ही महत्वपूर्ण होने वाला है। जी दरअसल आज यानी 22 फरवरी को मुख्यमंत्री नारायणसामी बहुमत साबित करने के लिए फ्लोर टेस्ट देने वाले हैं। इन सभी के बीच कांग्रेस गठबंधन के दो और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिससे कांग्रेस की परेशानी अधिक हो चुकी है। जी दरअसल कांग्रेस विधायक के लक्ष्मीनारायण और सहयोगी पार्टी द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) के विधायक वेंकटेशन ने रविवार को अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। आपको पता ही होगा कि इससे पहले कांग्रेस के 4 और विधायक भी इस्तीफा दे चुके हैं।

अब यह देखना होगा कि आगे क्या होने वाला है। अब जब कांग्रेस के कुल 5 और डीएमके के 1 विधायक ने इस्तीफा दे दिया और एक को अयोग्य घोषित कर दिया गया है तो ऐसे में पार्टी के पास कुल मिलाकर 12 विधायक बचे हैं। बात करें विपक्ष के बारे में तो विपक्ष के पास इस समय 14 सदस्य हैं, जिसमें 7 एनआर कांग्रेस के 4 AIADMK के और तीन मनोनीत जिन्हें किरण बेदी ने चुने थे। इन सभी के बीच मुख्यमंत्री नारायणसामी की सरकार सत्ता से बाहर होने के कगार पर आ चुकी है।

बीजेपी ने हाल ही में दावा किया है कि फ्लोर टेस्ट में नारायणसामी की सरकार विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी और गिर जाएगी। वैसे इसके उलट वी। नारायणसामी का कहना है कि 'हमारे पास पूरे आंकड़ें हैं और हम बहुमत साबित करके दिखाएंगे।' अब आज देखना होगा कि 'कांग्रेस अपना अभेद्य किला बचा पाती है या उसमें बीजेपी की सेंध लग जाएगी।'

महाराष्ट्र के इस शहर में लगा नाइट कर्फ्यू और यहाँ रहेगा लॉकडाउन

टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो पुनर विवाह में गुरमीत और कृतिका की केमेस्ट्री ने फैंस को कर दिया था खुश

बिग बॉस 14 की ट्रॉफी जीतने के बाद रुबीना ने कही यह बात