पुडुचेरी : पीएम मोदी आज 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे
पुडुचेरी : पीएम मोदी आज 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी आज पुडुचेरी में आयोजित होने वाले 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का वर्चुअल रूप से शुभारंभ करेंगे। यह उत्सव आज 12 जनवरी के रूप में मनाया जाता है, जिसे स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

"उत्सव के दौरान, प्रतिभागियों को ऑरोविले, पुडुचेरी के इमर्सिव सिटी एक्सपीरियंस, देश भर के स्वदेशी खेल और अन्य चीजों के साथ पारंपरिक नृत्य की एक झलक मिलेगी।" ऑरोविले और आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षकों के नेतृत्व में लाइव संगीत प्रदर्शन और इंटरैक्टिव योग सत्र उत्सव की अन्य विशेषताओं में से हैं।"

"मिनी-इंडिया बनाकर, यह महोत्सव युवाओं को आधिकारिक और अनौपचारिक सेटिंग्स में शामिल होने और उनकी सामाजिक और सांस्कृतिक विशिष्टता का आदान-प्रदान करने के लिए एक क्षेत्र भी प्रदान करता है।" एक भारत श्रेष्ठ भारत सामाजिक-सांस्कृतिक परिवेश के इस मिश्रण का परिणाम है। युवा मामलों की सचिव उषा शर्मा के अनुसार, यह उत्सव भारत के युवाओं के दिमाग को आकार देने और उन्हें राष्ट्र निर्माण के लिए एक संयुक्त शक्ति में बदलने की इच्छा रखता है। 
राष्ट्रीय युवा शिखर सम्मेलन उद्घाटन के बाद होगा, जिसका लक्ष्य युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित करना, प्रज्वलित करना, एकजुट करना और सक्रिय करना और हमारे जनसांख्यिकीय लाभांश की वास्तविक क्षमता को अनलॉक करना है।

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी Audi कार, जानिए...

'ओमिक्रॉन' में नजर आया ये असामान्य और खतरनाक लक्षण, बढ़ेगा खतरा

करेंसी नोट प्रेस में नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -