पुडुचेरी में अब तक हजारों लोगों का बना बिना हेलमेट के चालान

पुडुचेरी : अब तक राज्य में 30,000 से ज्यादा लोगों पर बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यातायात पुलिसकर्मी उन मोटरसाइकिलों की पंजीकरण संख्या दर्ज कर रहे हैं, जिनके चालकों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था. अधिकारी ने बताया कि इन चालकों को अदालत का सम्मन जारी किया जाएगा.उन्होंने बताया कि पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वाले पर 100 रुपए और दोबारा उल्लंघन करने वाले पर 300 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. 

दिल्ली सरकार बनाम उपराज्यपाल: SC ने केंद्र और राज्य सरकार को बांटे अधिकार

यह है पूरा मामला 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जुर्माने के बाद भी यदि नियम का उल्लंघन होता है तो फिर ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा. बता दें कि पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के बीच विवाद की एक जड़ दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलेमेट पहनना अनिवार्य करना भी है. किरण बेदी ने राज्य में बाइक सवारों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य तो कर दिया है लेकिन कई कल्याणकारी योजनाओं और सरकारी प्रस्तावों को मंजूरी नहीं दी है, जिसके बाद सीएम और उपराज्यपाल के बीच मामला बढ़ गया है. 

छपाक : एसिड अटैक पर बन रही फिल्म की पहली तस्वीर कर देगी हैरान

सीएम कर रहे है विरोध 

जानकारी के लिए बता दें आज से प्रदेश के मुख्यमंत्री नारायणसामी अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ राज निवास के बाहर धरना दे रहे हैं.किरण बेदी द्वारा हेलमेट अनिवार्य करने का विरोध करते हुए सीएम नारायणसामी ने कहा कि इसे चरणवार तरीके से लागू किया जाना चाहिए. पहले जागरूकता फैलानी चाहिए. जागरुकता फैलाए बगैर किरण बेदी ने अपने हाल के फैसले में लोगों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है, जो 'साफ तौर पर उनकी मनमानी और लोगों को प्रताड़ित करने का मामला प्रतीत होता है.

अखिलेश को एयरपोर्ट पर रोकने वाले अफसरों को मिली जान से मारने की धमकी

भाजपा ने शिवसेना को दी सीधी टक्कर, गठबंधन को लेकर कोई नहीं जाएगा उद्धव के घर

खत्म हुआ इन्तजार, वेलेंटाइन डे पर महिंद्रा ने उतारी चमचमाती XUV300

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -