पुडुचेरी में मिले कोरोना के 97 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत
पुडुचेरी में मिले कोरोना के 97 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत
Share:

पुडुचेरी: केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 97 नए केस सामने आने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,20,627 हो गई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण सेवा के डायरेक्टर एस मोहन कुमार ने बुधवार को बताया कि नए मामलों में से पुडुचेरी क्षेत्र में सबसे अधिक 74, कराईकल में 16, माहे में पांच और यानम में दो नए केस सामने आए. पुडुचेरी में अभी 923 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का उपचार चल रहा है, जिनमें से 189 लोग अस्पताल में एडमिट हैं और 734 लोग पृथक-वास में हैं.

कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में संक्रमण से 42 वर्षीय एक महिला की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,792 हो गई है. इस दौरान 96 और लोगों के रिकवर होने के बाद केन्द्र शासित प्रदेश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की तादाद बढ़कर 1,17,627 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर ने बताया है कि केन्द्र शासित प्रदेश में सैम्पल्स के संक्रमित आने की दर 1.72 प्रतिशत है. मरीजों के रिकवर होने की दर 97.75 प्रतिशत और कोविड-19 से मृत्यु दर 1.49 फीसद है.

डायरेक्टर ने बताया कि अब तक 37,785 स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंट लाइन पर तैनात 22,962 कर्मियों को कोविड-19 वैक्सीन की डोज़ दी गई है. वरिष्ठ नागरिकों और पहले से किसी बीमारी से ग्रसित 45 साल से अधिक आयु के लगभग 4.86 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. कुल मिलाकर स्वास्थ्य विभाग ने 6.86 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी है. इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार से तीन दिन तक नि:शुल्क टीकाकरण अभियान का ऐलान किया है.

पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस

पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों पर बंदूक से किया गया हमला

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर किया इतने प्रतिशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -