पुडुचेरी : प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के साथ शुरू किया धरना

Feb 14 2019 11:28 AM
पुडुचेरी : प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों के साथ शुरू किया धरना

पुडुचेरी : प्रदेश की उपराज्यपाल के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। कई प्रस्तावों को राज्यपाल द्वारा खारिज किए जाने से नाराज मुख्यमंत्री वी नारायणसामी अपने मंत्रियों के साथ बुधवार को राज निवास के बाहर धरने पर बैठ गए। धरनास्थल पर पहुंचकर कांग्रेस और डीएमके के  विधायकों ने भी धरने को अपना समर्थन दिया। 

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

यह है पूरा मामला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणसामी ने साफ कर दिया कि उनके  प्रस्तावों  पर राज्यपाल से सकारात्मक जवाब मिलने पर ही धरने से उठेंगे। राज निवास के बाहर काली कमीज पहने मुख्यमंत्री नारायणसामी और उनके मंत्रियों की मांग है कि मुफ्त चावल बांटने की योजना सहित 39 सरकारी प्रस्तावों को उपराज्यपाल मंजूरी दें। सीएम ने आरोप लगाया कि विभिन्न मामलों पर उनकी स्वीकृति के लिए भेजी गईं फाइलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया। 

बड़गाम में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

इस कारण कर रहे है विरोध 

जानकारी के लिए बता दें उन्होंने कहा कि हाल ही में उपराज्यपाल ने बिना लोगों को जागरूक किए बिना ही हेलमेट पहनने को अनिवार्य कर दिया जो कि साफ दर्शाता है कि वह अपनी मनमानी करने के साथ ही जनता को प्रताड़ित कर रही हैं। वहीं उपराज्यपाल किरण बेदी ने इस मामले में मुख्यमंत्री नारायणसामी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र ट्वीट करते हुए लिखा, 'वह धरने पर बैठने के स्थान पर मुझसे मिल सकते थे। वह एक पत्र लिखते हैं और उसके जवाब के लिए राज निवास का मार्ग अवरुद्ध कर देते हैं। इससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Toyota की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर, यह है इसके फीचर्स

राजधानी में आंध्र भवन के पास मिला दिव्यांग का शव, खुदकुशी की आशंका