पुडुचेरी के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, कहा- पहले चरण में राजनेताओं को वैक्सीन लगवाने की मिले अनुमति

By Emmanual Massey
Jan 13 2021 10:13 AM
पुडुचेरी के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र, कहा- पहले चरण में राजनेताओं को वैक्सीन लगवाने की मिले अनुमति

देश में कोविड-19 वायरस के विरुद्ध 16 जनवरी को टीकाकरण मुहिम की शुरुआत की जाने वाली है। जिससे चार दिन पहले सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप मंगलवार को 13 शहरों के लिए भेजी जा चुकी है। इस दौरान पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर पहले चरण में नेताओं, मंत्रियों और विधायकों को वैक्सीन देने का अनुरोध किया है।

अपने पत्र में पुदुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि वह राजनीतिक दलों के नेताओं, मंत्रियों और विधायकों को पहले चरण में टीकाकरण करने की अनुमति दें ताकि लोगों में वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा हो सके।

कोविशिल्ड भारत में दो कोविड-19 टीकों में से है, जिन्हें आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए मंजूरी दी जा चुकी है। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मंगलवार को 4 विमानन कम्पनियों ने पुणे से देश के 13 शहरों में कोरोना वायरस टीकों की 56.5 लाख खुराक पहुंचाई है। टीकों को सीरम इंस्टीट्यूट से रवाना करने से पहले पूजा भी की जा चुकी है। स्पाइसजेट के अतिरिक्त गोएयर, इंडिगो और एअर इंडिया के विमान भी टीकों को पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। वहीं भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले कहा था कि टीकाकरण के पहले चरण में लगभग 3 करोड़ स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों को टीका लगाया जाने वाला है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

कोरोना के कारण ब्रिटेन में मचा हाहाकार, बना दुनिया का पांचवा सबसे संक्रमित देश

मिस्र ने कतर के लिए फिर से खोला हवाई क्षेत्र

किसानों की मांग पर विचार करने के लिए सरकार को अब आगे आना होगा: कानून मंत्री