नोटबंदी पर जनता मोदी के साथ
नोटबंदी पर जनता मोदी के साथ
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी का एक साल कल पूरा हो गया .कल विपक्ष ने इस दिन को काले दिवस के रूप में मना कर अपना विरोध दर्ज करवाया.इसे उनकी राजनीतिक मजबूरी भी कहा जा सकता है ,लेकिन एक अख़बार द्वारा कराए गए ऑन लाइन सर्वे में यह बात सामने आई है, कि इतना सब कुछ होने के बाद भी अधिकांश जनता नोटबंदी के फैसले पर पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रही है.

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 8 नवंबर 2016 की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोट को चलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी.इस पर सरकार को कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था .जहाँ विपक्ष और कई विशेषज्ञों ने नौकरियों में कटौती, जीडीपी में गिरावट और छोटे उद्योगों पर बुरे असर के लिए पीएम मोदी को कुसूरवार माना ,वहीँ सरकार ने भी नोटबंदी के कई फायदे गिनाए. लेकिन जनता का अभिमत सामने नहीं आ पाया.

इसी संदर्भ में एक अख़बार ने 'समग्र रूप से आप नोटबंदी को कैसे देखते हैं?'इस सवाल के साथ दस हजार लोगों का एक ऑन लाइन सर्वे करवाया.इसके जो नतीजे आए वह यही संकेत दे रहे हैं कि देश की अधिकांश जनता नोटबंदी के मुद्दे पर अब भी पीएम मोदी के साथ है.इस सवाल के जवाब में 38 फीसदी लोगों ने इस कदम को सफल बताया, तो 30 फीसदी लोगों ने इसका परिणाम मिश्रित बताया. सिर्फ 32 फीसदी लोगों ने इसे असफल बताया.

यह भी देखें

पीएमओ ने गिनाए नोटबंदी के फायदे

मुलायम सिंह की बहू का नोटबंदी पर ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -