करनाल में गूगल मैप पर पब्लिक टॉयलेट की लोकेशन
करनाल में गूगल मैप पर पब्लिक टॉयलेट की लोकेशन
Share:

शहरों में अक्सर ऐसा होता है कि पब्लिक टॉयलेट की लोकेशन लोगों को पता नहीं होती, और अगर होती भी है, तो बहुत दूर होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. खासतौर पर महिलाओं को और बाहर से आने वाले लोगों को. पर करनाल शहर इस समस्या के समाधान के लिए पहल करने जा रहा है. यहाँ नगर निगम शहर के सभी पब्लिक टॉयलेट को गूगल मैप पर लाने जा रहा हैं. जिससे इसी सप्ताह पब्लिक को गूगल टॉयलेट की सुविधा उपलब्ध होगी.

अब करनाल में आकार कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल से गूगल मैप के जरिए यहाँ के सभी 126 पब्लिक टॉयलेट की लोकेशन देख सकेगा और अपने नजदीकी टॉयलेट का पता कर सकेगा. इसके लिए नगरनिगम शहर के सभी 126 पब्लिक टॉयलेट्स को गूगल से जोड़ा जा रहा है. पर तकरीबन 70 हजार रुपए खर्च आएगा. इस सुविधा को इसी सप्ताह से शुरु कर दिया जाएगा.

अपने एंड्रायड फोन में नेट के जरिए टॉयलेट्स की लोकेशन जानने की सुविधा से शहर में आने वाले अनजान लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. वहीं करनाल के लोगों का कहना है कि नगर निगम ने एक अच्छी पहल की है. महिलाओं ने खासतौर पर खुशी जाहीर करते हुए कहा कि हमें टॉयलेट ढूंढने के लिए काफी दूर जाना पड़ता था, जहां पर महिलाओं को यह के लिए सुव्यवस्था भी नहीं होती. परंतु नगर निगम यह बहुत अच्छी सुविधा प्रदान कर रहा है. 

दिल्ली के इन 22 टॉयलेट का रंग क्यों है पिंक

2019 तक सभी ट्रेनों में लगेंगे बायो टॉयलेट

कलेक्टर की अपील - टाॅप 5 में आए इंदौर का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -