अब सरकारी बैंकों में भी मिलेगी परफॉरमेंस बेस्ड सैलरी
अब सरकारी बैंकों में भी मिलेगी परफॉरमेंस बेस्ड सैलरी
Share:

नई दिल्ली: सरकारी बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों पर अब शिकंजा कसने वाला है. सरकारी बैंकें एक नई योजना बनाने जा रही हैं, जिसके तहत अब बैंक अधिकारीयों को उनके परफॉरमेंस के आधार पर वेतन दिया जाएगा. देश के तीन बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), पंजाब नैशनल बैंक (PNB) और बैंक ऑफ बड़ोदा इस योजना को लागू करने की तैयारी कर रहे हैं. 

अब महिला आरक्षण से महिला आयोग को ही आपत्ति

एक रिपोर्ट के अनुसार यह नियम जनरल मैनेजर ग्रेड के अधिकारी और उनसे ऊपर के अधिकारियों पर लागू किया जाएगा. इस नियम पर प्रकाश डालते हुए पीएनबी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील मेहता ने बताया है कि  'बैंक गंभीरता से परफॉरमेंस बेस्ड इन्सेंटिव देने पर विचार कर रहा है, इसमें फिक्स्ड और वैरिएबल पे शामिल होगा, लेकिन यह धीरे-धीरे लागू हो पाएगा." पीएनबी के अलावा एसबीआई और बैंक ऑफ़ बड़ौदा भी इसी नियम को लागू करने पर विचार कर रहा है.

जानिए इनकम टैक्स से जुड़े शब्दों के महत्त्व

आपको बता दें कि आमतौर पर सरकारी बैंकों में फिक्स वेतन दिया जाता है, जबकि परफॉरमेंस बेस वेतन प्राइवेट सेक्टर में दिया जाता है. लेकिन इस नियम के लागू होते ही सरकारी बैंक के कर्मचारियों को भी इंसेंटिव दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस इंसेंटिव को साल के अंत में नगद भुगतान किया जाएगा. हालांकि प्रदर्शन के आधार पर पेमेंट को लागू करने के लिए सरकारी बैंकों को सरकार से अनुमति लेनी होगी.

खबरें और भी:-

बिहार जहरीली शराब मामला: 14 आरोपियों को उम्रकैद

आतंकियों के निशाने पर फिर अमरनाथ यात्रा

अब सिगरेट की तरह गंगा-जल के लिए भी दिख सकती है चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -