नहीं झुका ग्रीस, बेलआउट पैकेज को जनता ने नकारा
नहीं झुका ग्रीस, बेलआउट पैकेज को जनता ने नकारा
Share:

एथेंस : ग्रीस की जनता ने जनमत संग्रह में यूरोपियन यूनियन और international monetary fund(IMF) की कड़ी शर्तों को नकार दिया है. अब ग्रीस का यूरो जोन से बाहर होना लगभग तय है. यूरोपियन यूनियन और IMF ने ग्रीस से कर्ज के बदले खर्चों में कटौती की कड़ी शर्तें रखी थीं. इसी को लेकर जनमत संग्रह कराया गया था. इसके लिए ‘यस’ या ‘नो’के विकल्प दिए गए थे. इसमें जनता ने बेलआउट पैकेज को नकारते हुए एक बार फिर अपने PM एलेक्स सिप्रास पर भरोसा दिखाया है. वोर्टिंग में दो तिहाई वोटों की गिनती के बाद 61 फीसदी लोगों ने ‘नो’ के पक्ष में वोट दिया तो केवल 39 फीसदी लोगों ने बेलआउट पैकेज के लिए ‘यस’ कहा।

ग्रीस को 2018 तक 50 अरब यूरो यानी 5.5 अरब डॉलर के नए आर्थिक पैकेज की जरूरत है. यूरोपियन यूनियन और IMF ने इसके लिए खर्चों में कटौती की बेहद कड़ी शर्तें रखी थीं. ग्रीस के वित्त मंत्री यानिस वैरॉफकिस का दावा है कि ग्रीस यूरोजोन से हटा तो यूरोप को 1000 अरब यूरो का नुकसान होगा, लेकिन यूरो जोन में शामिल देश इसे खारिज कर रहे हैं.

ग्रीस के जनमत संग्रह के बाद आगे की रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को यूरोजोन के देशों के वित्तमंत्री एक खास मीटिंग करने जा रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -