एयर विंग कमांडर अभिनन्दन की बहादुरी के साथ मूछों के भी दीवाने हुए लोग, अपनाई उनकी स्टाइल

बेंगलुरू: पाकिस्तान में साठ घंटे कैद रहकर भारत लौटे एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वीरता से देश के लोग बेहद प्रभावित हैं। अभी तक आपने किसी के हेयर स्टाइल को लोकप्रिय होते देखा होगा, किन्तु अब अभिनंदन की मूंछ का स्टाइल भी बेहद लोकप्रिय हो रहा है। बेंगलुरू में एक युवक ने विंग कमांडर की तरह अपनी मूंछ रख ली है।

800 रूपये तक सस्ता हुआ सोना तो चांदी में भी नजर आयी गिरावट

बेंगलुरू में एक स्थानीय नागरिक मुहम्मद चांद ने कहा है कि वे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के प्रशंसक हैं, हम उन्हें फॉलो कर रहे हैं। मुहम्मद चांद ने कहा है कि हमें उनकी मूंछ की स्टाइल पसंद और वे रीयल हीरों हैं। मैं बेहद खुश हूं। पुलवामा में 14 फरवरी को 44 जवानों से अधिक के शहीद होने का बदला लेने के लिए एयरफोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था। उसके जवाब में पाक एयरफोर्स ने 27 फरवरी को एफ-16 लड़ाकू विमान से जम्मू-कश्मीर में भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया था। उसी समय विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों को खदेड़ा और एक एफ-16 को ढेर कर दिया था। इस दौरान अपना मिग-21 क्रैश होने की वजह से वे विमान से कूद गए थे।

गैस ग्रिड परियोजना के लिए मंत्रालय ने प्रदान की 9000 करोड़ रुपये की स्वीकृति

हालांकि जहाँ वे गिरे, वो इलाका गुलाम कश्मीर में था। जांबाज अभिनंदन पर वहां के स्थानीय लोगों ने हमला किया, किन्तु उन्होंने हौसला नहीं खोया। भारत माता की जय के नारे लगाने के साथ ही अभिनन्दन ने साहस व संयम का परिचय देते हुए हवाई फायर करते हुए अपनी जान बचाई। उन्होंने अपने पास रखे दस्तावेज निगल लिए, किन्तु दुश्मन के हाथ में दस्तावेज नहीं पड़ने दिए। इसी बीच पाक आर्मी वहां पहुंच गई और उन्हें भीड़ से छुड़ाकर हिरासत में ले लिया। जब तक वे पाकिस्तान की कैद में रहे, उन्होंने पहचान के नाम पर केवल नाम व रैंक बताई, इसके अलावा कोई जानकारी दुश्मन को नहीं दी।

खबरें और भी:-

कुंबले के हाथों आईसीसी की कमान, फिर अध्यक्ष नियुक्त

नेशनल इंस्टीट्युट ऑफ ओशियनोग्राफी में वैकेंसी, जल्द से जल्द करें अप्लाई

हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों की ली जा रही गहन तलाशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -