POK से उठा विद्रोह बना जन आंदोलन!
POK से उठा विद्रोह बना जन आंदोलन!
Share:

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में लोगों द्वारा विरोध किए जाने से यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि पाकिस्तान में वहीं के नागरिकों को अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं। वहीं के नागरिकों को दबाया जा रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जो लोग अपनी बात रख रहे हैं उन्हें धमकाया जा रहा है। वहां पर आतंकियों को पनाह दी जा रही है। पाकिस्तान के इस भाग में लोगों द्वारा किया जाने वाला प्रदर्शन इस बात के संकेत दे रहा है कि पाकिस्तान के हालात बेहद खराब हैं।

यहां पर लोकतंत्र सिमट गया है और स्थिति आईएसआई समर्थित सेना के पास आ गई है। लोगों द्वारा जिस तरह से अपने दमन की बात कही जा रही है वह दर्शाता है कि यहां पर लोकतंत्र खतरे में है। लगता है पाकिस्तान के हालात सीरिया की तरह होते जा रहे हैं।

अमेरिकी प्रशासन द्वारा कई बार पाकिस्तान की सरकार को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ताकीद की गई लेकिन पाकिस्तान की सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। अब पीओके में असंतुष्ट जनता आवाज़ बुलंद कर रही है। वहां पर लगभग हर रोज़ प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग पाकिस्तान की दमनकारी नीतियों का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान की छद्म चाल सभी के सामने उजागर हो गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -