PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, अब मात्र 6 घंटे ही खेल पाएंगे गेम !
PUBG प्लेयर्स के लिए बुरी खबर, अब मात्र 6 घंटे ही खेल पाएंगे गेम !
Share:

नई दिल्ली: लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG Mobile के तेजी से बढ़ते क्रेज और गुजरात के कुछ शहरों में इसके प्रतिबंधित होने के मद्देनज़र कंपनी नियमों में कुछ बदलाव कर सकती है। बैन के बाद भी इस गेम को खेलने के कारण राजकोट में कुछ युवकों को गिरफ्तार किया गया था और अब Tencent Games और PUBG Corporation ने इस दिशा में कड़े कदम उठाए हैं, ऐसा लग रहा है। बहुत अधिक समय तक गेम खेलने के शिकायतों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने गेमप्ले टाइम पर भारत में छह घंटे का रिस्ट्रिक्शन लगा दिया है।

पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने पाकिस्तानी जनता को दी बधाई, कांग्रेस ने साधा निशाना

PUBG खेलने वाले ऐसी स्थिति में प्रतिदिन छह घंटे से अधिक समय के लिए गेम नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, गेमर्स कह रहे हैं कि यह रिस्ट्रिक्शन सिर्फ इंडियन प्लेयर्स के लिए लगाया गया है और बाकी विश्वभर के प्लेयर्स पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसके कंफर्मेशन के लिए PUBG Mobile की तरफ से कोई आधिकारिक बयान या प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। गेमर्स की मानें तो प्लेयर्स को गेम खेलने के पहले दो घंटे के बाद एक वॉर्निंग मेसेज आता है और चार घंटे बाद मैसेज दोबारा आता है। इस सन्देश में उन्हें बताया जाता है कि वे गेम खेलने की लिमिट पर पहुंचने वाले हैं।

अब ना भटके नौकरी के लिए, यहां आवेदन कर कमाए 67 हजार रु

गेमर्स ने कहा है कि छह घंटे बाद उन्हें एक 'Health Reminder' का एक पॉप-अप बॉक्स दिखाई देता है। जिसमे प्लेयर्स को बताया जाता है कि वे छह घंटे तक गेम खेल चुके हैं और 24 घंटे बाद उन्हें अगले छह घंटे का गेमप्ले टाइम मिलेगा। यह रिस्ट्रिक्शन गुजरात के कुछ शहरों में गेम के प्रतिबंधित होने और कुछ युवकों की गिरफ़्तारी के बाद सामने आया है। हाल ही में, चीन की सरकार ने भी इस गेम को 13 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए बैन कर दिया है। जम्मू-कश्मीर में भी यह गेम पहले से ही प्रतिबंधित है।

खबरें और भी:-

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !

IMF ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच आधा-अधूरा गठबंधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -