PUBG Lite : अगर जीतना है Chicken Dinner तो,  इन टिप्सों को करें फॉलो
PUBG Lite : अगर जीतना है Chicken Dinner तो, इन टिप्सों को करें फॉलो
Share:

कुछ समय पहले PUBG ने लो-एंड स्मार्टफोन्स के लिए LITE वर्जन लॉन्च किया था. ऐसे में अब वो यूजर्स भी PUBG खेल पाएंगे जिन्हें गेम खेलने का शौक तो है लेकिन अपने लो-एंड स्मार्टफोन के कारण नहीं खेल पाते हैं. यह गेम मल्टीप्लेयर गेमप्ले में मौजूद लोकप्रिय गेम्स में से एक है. खासतौर से एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर यह गेम बेहद प्रसिद्ध है. मोबाइल्स के साथ कंपनी ने कुछ दिन पहले PC के लिए भी PUBG का Lite वर्जन लॉन्च किया था. स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध PUBG Mobile Lite को पहले से ज्यादा कम्पेटिबल तरीके से डिजाइन किया गया है. जिससे यह पहले से ज्यादा फोन्स पर काम कर पाए. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कई लोगों PUBG खेलना आता है लेकिन अगर आप उनमे से हैं जो इस गेम को Lite वर्जन आने के बाद अब खेलना शुरू करेंगे तो हम आपको इस गेम में मास्टर बनने के तरीके बता रहे हैं. इन टिप्स और ट्रिक्स को फॉलो कर आप भी PUBG में मास्टर बन सकते हैं.

लैंडिंग तकनीक का इस्तेमाल करें 

कोई प्लेयर जब गेमप्ले में उतरता है तो उसका पहला उद्देश्य केवल एक हथियार ढूंढना और पर्याप्त कवर के साथ एक पोजिशन लेना होता है. इस पूरी प्रक्रिया को ऑप्टिमाइज करने के कुछ तरीके हैं। इसकी शुरुआत पैराशूट जंप से होत है. अगर कोई प्लेयर किसी डिजायर्ड लोकेशन पर पहले उतरना चाहता है तो यह ड्रॉप बिल्कुल ठीक समय का होना चाहिए. प्लेयर को अपने टारगेट से 600 मीटर से 800 मीटर की दूरी पर ड्रॉप करना चाहिए. लोकेशन पर उतरने के बाद प्लेयर को टारगेट से लगभग 100 मीटर से 120 मीटर तक 231 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम टर्मिनल वेलोसिटी से उड़ान भरने या छोड़ने की आवश्यक्ता होती है. इसे डाउन डायरेक्शनल बटन का इस्तेमाल कर प्राप्त किया जा सकता है.


जीरो होने से पहले मैगजीन्स को रीलोड करें और SMGs को ढूंढे

किसी भी लोकेशन पर ड्रॉप होने के लिए सब-मशीन गन्स काफी लाभकारी साबित होती हैं. आप किसी भी गन का चुनाव कर सकते हैं. वहीं, अगर आप एक अलग गन के साथ गेम खत्म करते हैं तो यह एक स्मार्ट मूव कहा जा सकता है. हमेशा ध्यान रखें कि खत्म होने से पहले कवर को चेंज करें और को रिलोड करें. इससे आपके गेम पर किसी तरह का प्रभाव नहीं प़डेगा. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके लिए यह एक बड़ी गलती साबित हो सकती है.

किसी दूसरे प्लेयर को मारने के लिए एक और तरीका है. अगर दूसरा प्लेयर ऊपर की मंजिल पर है तो आप दरवाजे पर चढ़ें. यानी दरवाजा खोलो और उस पर चढ़ जाएं। इस तरह आप आसानी से दूसरे प्लेयर के छुपने के स्थान को देख सकते है. ऐसे में जब भी आप देखेंगे तो आपको कहां शूट करना है पता चल जाएगा. जब भी आप किसी बिल्डिंग में प्रवेश करें तो दरवाजे के पीछे प्लेयर छुपा है या नहीं इसकी जानकारी के लिए एक मॉली फेक दें. इससे आप दरवाजे पर खड़े दूसरे प्लेयर की मौजूदगी को जान पाएंगे.गेम मे कभी भी खड़े न रहें हमेशा मूव करते रहें.ऐसा तब भी करें जब आप अपने टारगेट को शूट कर रहे हैं. अपनी डायरेक्शन को चेंज करना गेम में बेहद महत्वपूर्ण है. Arcade और War 

मोड को करें प्रैक्टिस

गेम खेलने से पहले हमेशा प्रैक्टिस सेशन्स पर ध्यान दें. इन्हें प्रोफेशनल गेम की तरह खेला जाता है. Arcade और War मोड आपके गेम प्ले की स्कील्स को डेवलप करने में मदद करेगा.

सबसे अच्छा होता है बिना बताए यानी से चुपके से हमला करना

डिजाइन में ग्लिचेज का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. यह किसी दूसरे प्लेयर को मारने में मदद करता है. जब आप किसी दीवार के करीब जाते हैं और उसकी ओर झुकते हैं तो आप बिल्डिंग के कमरे के अंदर का दृश्य देख सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह होत है कि आप इससे आगे बढ़ सकते हैं और किसी भी प्लेयर को मार सकते हैं.

इस शानदार सेल में Poco F1 को खरीदे 8000 रु के भारी भरकम डिस्काउंट

भारत समेत कई देशो में Whatsapp हुआ डाउन, जानिए क्या आ रही परेशानी

PUBG Mobile Lite: अब कम कीमत वाले स्मार्टफोन में ले सकते है गेम को खेलने का मजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -