PUBG Mobile Lite कितना है अलग, जानिए रिव्यु
PUBG Mobile Lite कितना है अलग, जानिए रिव्यु
Share:

भारत में PUBG Mobile Lite वर्जन का आने का यूजर्स को लम्बे समय से इंतजार था. PUBG के नाम से बेहतर जाना जाने वाला गेम गूगल प्ले स्टोर पर भारत में 3 दिन पहले ही उपलब्ध कराया गया है और अब यह टॉप फ्री गेम की लिस्ट में शामिल हो गया है. एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए बना यह गेम 2GB या उससे कम मेमोरी वाले स्मार्टफोन्स में काम करता है. गेम इंस्टालेशन के लिए 600MB का स्पेस लेता है. इसका ओरिजिनल वर्जन इससे 3 गुना स्पेस लेता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Pixel 4 में मोशन सेंस के अलावा होंगे कई जबदस्त फीचर, गूगल ने दी जानकारी

गेम लवर्स के लिए यह गेम फ्री में डाउनलोड और खेलने के लिए उपलब्ध है. इस ऐप में एक स्टोर भी है, जहां से यूजर्स डिजाइनर ऑउटफिट्स और रैंडम गिफ्ट बॉक्सेज ले सकते हैं. यह ट्रांजैक्शंस Rs 75 से शुरू होकर Rs 4000 तक जा सकती हैं. Lite गेम उसी Unreal Engine 4 पर बना है. इस गेम में और ओरिजिनल गेम में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है. आइलैंड पर लैंडिंग से लेकर वेपन्स ढूंढने तक और कंट्रोल के नियमों तक सब समान रूप से काम करता है. इसलिए जिसने भी ओरिजिनल गेम खेला होगा, उसे कंट्रोल्स और नियमों के बारे में पता होगा. उदाहरण के लिए: आप टीम मेंबर्स से चैट कर सकते हैं, क्रॉसहेयर कलर का चुनाव कर सकते हैं और मैप को अपने अनुसार कंट्रोल किया जा सकता है.

Airtel और Vodafone Idea का ऐलान, इस जगह के लोगों को मिलेगा फ्री कॉलिंग और डेटा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नए गेम को ग्राफिक्स के मामले में कम कहा जा सकता है. इसमें ओरिजिनल गेम के मुकाबले ग्राफिक्स अच्छे नहीं हैं और मल्टिपल ग्राफिक्स सेटिंग्स भी नहीं है. इसका मतलब यूजर्स अपने स्मार्टफोन की कॉन्फीग्युरेशन के अनुसार, सेटिंग्स को बदल नहीं सकते. इसमें मैप्स छोटे हैं. साथ ही गेम में 60 प्लेयर्स ही हिस्सा ले सकते हैं. वहीं, ओरिजिनल में इसकी संख्या 100 है. आप अकेले भी खेल सकते हैं और दूसरों के साथ पेयर कर के टीम में भी खेल सकते हैं.PUBG Mobile Lite मोबाइल गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है. यही कारण है की गूगल प्ले स्टोर पर यह गेम भारत में 3 दिन में ही टॉप रैंक में आ गया है.इसका Lite वर्जन कम स्पेस तो लेता है, लेकिन इसके लिए 4G कनेक्शन की जरूरत होती है. ओरिजिनल गेम में लो-ग्राफिक्स सेटिंग्स का विकल्प उपलब्ध है, लेकिन फिर भी यह 2GB से ज्यादा की स्टोरेज खपत करता है. हालांकि, Lite वर्जन में यूजर्स बड़े मैप और लम्बे मैचेज का लुफ्त नहीं उठा पाते.

Reliance Jio GigaFiber का एक्टिवेशन का मेल है फिशिंग स्कैम, जानिए कैसे बचे

Oppo K3 को खरीदने का एक और खास मौका, जानिए कीमत

फ्लिपकार्ट के सीईओ ने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को लेकर दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -