PUBG कई जगह हुआ बैन, जानिए कारण

PUBG कई जगह हुआ बैन, जानिए कारण

पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय PUBG Mobile गेम बहुत कम समय में बुलंदियो पर पहुंच गया है. वहीं, इसका स्मार्टफोन वर्जन लॉन्च होने के बाद लोगों में इसका क्रेज और भी ज्यादा बढ़ गया. इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि एक व्यक्ति के हाथ में PUBG Mobile के स्मार्टफोन में उपलब्ध होने से हर समय यह गेम उपलब्ध हो गया.इस गेम को लेकर पूरी दुनिया के शहरो मे माता—पिता की नारा​जगी देखने को मिल रही है. 

Samsung Galaxy M40 की फोटो हुई लीक, ये होंगे फीचर

भारत में PUBG को मेनस्ट्रीम करने के पीछे एक मुख्य कारण किफायती कीमत में पावरफुल डिवाइसेज का उपलब्ध होना, 4G की बढ़ती उपलब्धता और कम कीमत में 4G डाटा का मिलना भी रहा। इन सभी कारकों के कारण PUBG तक प्लेयर्स की पहुंच बहुत आसान हो गई. हालंकि, इसके पॉपुलर होते ही इसकी परेशानियां भी बढ़ गई.PUBG को लेकर परेशानियां तब और बढ़ गई जब सरकार से लेकर कानूनी अधिकारी इस गेम को बैन करने के लिए मैदान में उतरने लगे. वही, कई शिकायतें PUBG के खिलाफ या इसे बैन करने के लिए की जा रही थी.

Vivo Y17 बजट स्मार्टफ़ोन का फर्स्ट लुक आया सामने, जल्द होगा लॉन्च

बीते दिनो राजकोट, अहमदाबाद, भावनगर आदि क्षेत्रों में PUBG को बैन कर दिया गया था. इसके अलावा, सरकार ने स्कूल को सर्कुलर भी जारी किया जिसमें गेम को बैन करने की बात कही गई थी.इसके अलावा भारत में इस गेम को लेकर बैन के बाद, हाल ही में आई रिपोर्ट में नेपाल ने भी इस गेम पर बैन लगा दिया है. ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आई जिसमें PUBG खेलने वाले प्लेयर्स को गिरफ्तार करने की बात भी सामने आई.वही, चीन में भी इस गेम को 13 वर्ष से कम के बच्चों के लिए बैन कर दिया गया है. अभी यह कन्फर्म नहीं है की इसे अन्य देशों में भी बैन किया जाएगा या नहीं, गेम को बैन करने की मांग अलग-अलग देशों में पेरेंट्स कई तरह से कर रहे है.

BSNL FTTH VS Airtel V Fiber में से किसका प्लान है यूजर के लिए बेहतर, जानिए

इस हद तक घटी Nokia 7.1 की कीमत, खरीदने के लिए उमड़ी भीड़

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro में होगें कई दमदार फीचर, इस दिन होगा लॉन्च