PUBG Mobile : इस प्रकार वेपन ग्रिप्स की मदद से जीते गेम
PUBG Mobile : इस प्रकार वेपन ग्रिप्स की मदद से जीते गेम
Share:

एक ऐसे गेम की तरह PUBG Mobile कुछ लोगों को दिख सकता है, जिसमें लोग आइलैंड पर उतर कर बस शूट कर रहे हैं, लेकिन यह गेम इससे कहीं ज्यादा है. इस गेम को खेलने के लिए स्ट्रेटेजी की जरुरत होती है. आपको कहां उतरना है, किस तरह आगे बढ़ना है, सही हथियार का चुनाव करना और सबसे जरुरी आपकी गन्स में सही अटैचमेंट होना जरुरी है. हो सकता है की आप लैंड करने के लिए सही जगह का चुनाव कर लें, आपको सही गन्स भी मिल जाएं, यही है आपके शूटिंग स्किल्स भी अच्छे हों, पर गन्स के साथ सही अटैचमेंट होने पर आपको अपने किरोधी के खिलाफ एक प्लस पॉइंट जरूर मिल जाता है.गन अटैचमेंट में साइट्स, ग्रिप्स, मैगजीन्स, स्टॉक आदि सम्मिलित है. कुछ प्लेयर इसे नजरअंदाज कर देते हैं, तो कुछ प्लेयर्स को पता होता है की सही अटैचमेंट गेम जीतने के लिए कितनी जरुरी हो सकती है. आज हम आपको इन्हीं अटैचमेंट्स के बारे में बताएंगे. अगर आपको अब तक इनके बारे में नहीं पता था, तो आज से आप भी इसका इस्तेमाल सीख कर गेम में एक कदम आगे रह सकते हैं. आइये जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Thumb grip  

यह ख़ास ग्रिप आपके वेपन को स्टेबिलिटी देने के साथ-साथ यह ADS या स्कोप ओपन करने के लिए समय सीमा को भी कम करता है. थंब ग्रिप कुछ हद्द तक रिकोइल को भी कम करता है. अधिकतर प्लेयर्स को वर्टीकल ग्रिप बेहतर लगती है। इस मामले में यह ग्रिप अच्छा है, खासकर की जब आप स्कोप्ड गन्स का इस्तेमाल कर रहे हों.

Angled grip 

यह ग्रिप SMG और AR वेपन्स पर सबसे अच्छा काम करता है. इससे हॉरिजॉन्टल रिकोइल कम करने में मदद मिलती है. यह अच्छी ADS स्पीड भी ऑफर करता है। यह ध्यान रखें की इस ग्रिप में आपको बहुत अधिक वेपन स्टेडिनेस नहीं मिलेगी.

Light grip 

यह ग्रिप सिंगल शॉट मोड में गन्स का इस्तेमाल करते हुए सबसे बेहतर काम करती है. लाइट ग्रिप UMP9 या Vecto के साथ सबसे अच्छे तरीके से काम करती है. इसे वेपन स्टेबिलिटी भी बहुत अच्छी मिलती है। हालांकि, रिकोइल के मामले में यह उतनी अच्छी नहीं है, इसलिए इसे शार्ट रेंज कॉम्बैट में इस्तेमाल ना करें.

Vertical Grip 

यह ग्रिप वर्टीकल रिकोइल कम करने के काम आता है. इसका मतलब यह है की आपको इस ग्रिप को M762 या Tommy गन के साथ अटैच करना है. यह एकमात्र ऐसी ग्रिप है, जिसे Tommy गन के साथ अटैच किया जा सकता है. यह वर्टीकल रिकोइल कम करने में तो मादा करता है, लेकिन हॉरिजॉन्टल रिकोइल के इतने काम नहीं आता, इसलिए यह गेम में थोड़ा कम कामगर है.

Half Grip 

यह थोड़ा बेकार या बिना काम का लग सकता है, लेकिन यह तब बेस्ट काम करता है, जब आपको किसी ऐसी चीज की जरुरत हो, जो रिकोइल रिकवरी के काम आए. यह रिकोइल कम करने में खास मदद नहीं करता, इसलिए इसे स्टेबल वेपन के साथ ही इस्तेमाल करें. आप हाफ ग्रिप को AUG A3, UMP9 और Vector के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ख़ास फीचर यूजर को गेमिंग के अनुभव को दोगुना कर देता है.

लेनोवो ने आधिकारिक तौर पर लांच किया Z6 स्मार्टफोन: जाने अन्य विशेषताएं

9 जुलाई से दुनिया भर में क्रोम एड ब्लॉकर लॉन्च करेगा Google

Samsung Galaxy Tab A 8.0 2019 के स्पेसिफिकेशन्स आये सामने, जाने अन्य खुबिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -