PUBG Mobile की लोकप्रियता गेम लवर्स में बढ़ी, कंपनी का रेवन्यू कर देगा हैरान
PUBG Mobile की लोकप्रियता गेम लवर्स में बढ़ी, कंपनी का रेवन्यू कर देगा हैरान
Share:

पिछले एक साल में PUBG Mobile गेम ने 540 प्रतिशत के ग्रोथ रेट के साथ $1 बिलियन रेवेन्यू कमा लिया है. सेंसर टावर स्टोर इंटेलिजेंस की लेटेस्ट रिपोर्ट एक अनुसार, PUBG Mobile ने अपने ग्रॉस रेवेन्यू को लगभग अगस्त 2018 में $25 मिलियन से पिछले महीने $160 मिलियन तक बढ़ा लिया है. इसमें लगभग 540 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है. गेम को चीन के बाहर iOS पर साल दर साल 165 प्रतिशत की रेवेन्यू ग्रोथ भी मिली है. PUBG Mobile के प्रतिस्पर्धी Fortnite का रेवेन्यू इस समय पर 36 प्रतिशत गिरा है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने Apple प्लेटफार्म पर दोनों गेम्स ने करीब $25 का रेवेन्यू अर्जित किया था.

भारत में Firework वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन हुआ लॉन्च, इन लोकप्रिय ऐप को मिलेगी चुनौती

इस साल मार्च में PUBG Mobile ने एक साल पूरा कर लिया है.Tencent Game ने मार्च 2018 में जबसे इस गेम को लॉन्च किया है, तबसे सबसे पॉपुलर गेम बनने की ओर ग्रोथ की है. PUBG Mobile ने ग्लोबली 400 मिलियन इंस्टॉलस का आंकड़ा छू लिया है यानी की ग्लोबली 400 मिलियन डिवाइसेज पर इस गेम को डाउनलोड किया गया है. इस गेम ने अगस्त में 45 मिलियन से अधिक फर्स्ट-टाइम प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा है. यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. जुलाई में नए प्लेयर्स का आंकड़ा 21 मिलियन का था. जो कि लगातार बढ़ता जा रहा है.

आज भारत में Redmi 8A होगा पेश, यूजर्स यहां देख सकते लाइव स्ट्रीम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में PUBG Mobile Lite का नया 0.14.1 वर्जन अपडेट रोल आउट किया गया है. गेम का यह अपडेट भारत समेत ग्लोबली सभी के लिए रोल-आउट कर दिया गया है. इस नए अपडेट में प्लेयर्स को Golden Woods मैप्स का एक्सेस मिलेगा. नए मैप में प्लेयर्स को नए चैलेंज मिलेंगे. PUBG Mobile की पॉपुलैरिटी को देखते हुए कंपनी ने कुछ समय पहले PUBG Mobile Lite पेश किया था. इस वर्जन को खासतौर से उन यूजर्स के लिए पेश किया गया था, जिनके मोबाइल में अधिक रैम ओर स्टोरेज मौजूद नहीं है. गेम के लाइट वर्जन को PUBG Mobile की तरह ही एक्सपीरियंस देने के लिए समान बनाने की कोशिश की है.

अगर आपको आ रहे इनकम टैक्स के ये ई-मेल्स तो, हो जाएं सावधान !

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को दी कई नए फीचर की सौगात, जानिए सबकी डिटेल्स में जानकारी

Amazon Great Indian Festival: इन स्मार्टफोन पर ग्राहकों को मिल सकता है 10,000 रु तक का डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -