भारत में इन जगहों से PUBG Mobile Ban पर हटाया गया बैन
भारत में इन जगहों से PUBG Mobile Ban पर हटाया गया बैन
Share:


पिछले काफी समय से PUBG Mobile गेम खबरों में बना हुआ है. इस गेम को कई जगहों पर बैन कर दिया गया है. इस दौरान 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया जो बैन होने के बावजूद भी गेम को खेल रहे थे. वडोदरा में इस गेम को परीक्षा के चलते लोकल अथॉरिटी ने बैन कर दिया था, लेकिन अब PUBG Mobile पर से शहर में बैन हटा दिया गया है. वडोदरा की जनता से फीडबैक लेने के बाद पुलिस कमिश्नर ए के सिंह ने निर्णय लिया कि इस बैन को हटा देना चाहिए. जिसको बहुत से माता—पिता ने सही माना है.

PM मोदी के सोशल मीडिया फॉलोअर्स में हुआ इजाफा, डोनाल्ड ट्रंप को छोड़ा पीछे

पुलिस ने PUBG Mobile पर इससे पहले अहमदाबाद बैन लगाया था. इस बैन को 14 मार्च 2019 में लागू किया गया था. इसके बाद अलग-अलग शहरों जिसमें अहमदाबाद, राजकोट और वडोदरा शामिल हैं, के 20 लोगों को IPC की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया था. इस गिरफ्तारी का कारण बैन के बावजूद PUBG Mobile गेम को खेलना था. इसके अलावा Tencent कंपनी ने एक बयान मे कहा कि इस गेम को मनोरंजन के लिए बनाया गया है और इसे सुरक्षित तरह से खेला जाना चाहिए जिससे किसी को भी नुकसान न हो. इसके अलावा PUBG Mobile में जल्द ही a healthy game system को पेश किया जाएगा जिससे कम उम्र के बच्चों के लिए प्ले टाइम लिमिटेड होगा. PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं. अमेजन पर जाकर अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो इन्हें खरीद सकते हैं.

Twitter में आया नया अपडेट, ये मिलेगी सुविधा

इस गेम को 13 वर्ष से कम के बच्चों के लिए चीन में भी बैन कर दिया गया है. अभी यह कन्फर्म नहीं है की इसे अन्य देशों में भी बैन किया जाएगा या नहीं, लेकिन अलग-अलग देशों में पेरेंट्स इस गेम को बैन करने की मांग कर रहे हैं.पहले जैसा तमिलनाडु से रिपोर्ट किया गया था, उसके अनुसार वेल्लोर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने भी यूनिवर्सिटी में गेम को बैन किया था. बैन मुख्य रूप से हॉस्टल परिसर में गेम खेलने पर लगाया गया था.नेपाल से भी हाल ही मे आई रिपोर्ट में भारत के बाद इस गेम को लेकर बैन नेपाल मे भी गेम पर बैन लगा दिया है. ऐसी रिपोर्ट्स भी सामने आई जिसमें PUBG खेलने वाले प्लेयर्स को गिरफ्तार करने की बात भी सामने आई.

भारत में Google Pixel 3a और 3a XL हुआ पेश, जानिए खासियत

MG Hector में है कई लाजवाब फीचर, आवाज़ से होगी कंट्रोल

IRCTC : घर बैठे कर सकते है इतनी कमाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -