चीन में इस गेम ने ली PUBG mobile की जगह
चीन में इस गेम ने ली PUBG mobile की जगह
Share:

अपने पॉपुलर Player Unknown’s Battlegrounds (PUBG) मोबाइल गेम को चीनी टेक कंपनी Tencent ने चीन में बंद कर दिया है. शट डाउन करने के पीछे का कारण यह है की इसे मॉनिटाइज करने के लिए गेम सरकारी लाइसेंस नहीं ले पाया. अब कंपनी PUBG की जगह एंटी-टेररिस्ट गेम, “Heping Jingying” या “Game for Peace” को लेकर जिसका नाम आया है.आगे पढ़ें पूरी जानकारी

Nokia 6.1 Plus और Nokia 5.1 Plus पर एयरटेल दे रहा डिस्काउंट ऑफर

प्राप्त जानकारी के अनुसार चीन में PUBG Mobile का 70 मिलियन का यूजर बेस है और उसे गेम को मॉनिटाइज करने के लिए इजाजत चाहिए थी. इसे मॉनिटाइज करने से कंपनी को इन-ऐप परचेस के जरिये करीब $1.5 का फायदा हो सकता था, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. PUBG Mobile में मंगलवार को जब यूजर्स ने लॉगइन किया तो उन्हें नोटिफिकेशन मिली, जिसमें लिखा गया था की सर्वर पर काम जारी है और उन्हें गेम अपडेट करने की जरुरत है. इसके बाद, मैसेज एक घोषणा में बदल गया, जिसमें “Game for Peace” के ओपन बीटा के बारे में जानकारी थी. स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ प्रेस एंड पब्लिकेशन से अप्रूवल नहीं मिल गया तब तक इस गेम को Tencent ने गुप्त रखा.

BSNL दे रहा अतिरिक्त डाटा बेनिफिट्स, मिलेगी डबल वैलिडिटी

ग्लोबली 227 मिलियन से ज्यादा का प्लेयर बेस PUBG Mobile का है. भारत में भी इस गेम को लेकर कई पेरेंट्स ने रिपोर्ट की हैं. इस गेम को खेलने के लिए लोग घंटों फोन पर खेलते रहते हैं, जिससे बच्चों के स्वभाव में गुस्से को बढ़ावा मिल रहा है. ऐसी शिकायत भारत में कई अभिवाहकों ने की है. भारत के कई राज्यों में इस गेम को लेकर गुजरात समेत कई जगह पर बैन देखने को मिला था जिसके कोर्ट के बीच अपने के बाद हटाया गया.

Nokia 9 PureView है शानदार कैमरें से लैस, ये होगी अन्य खासियत

इतनी होगी Airtel 4G Hotspot की कीमत, ये है प्लान

Galaxy S10e और OnePlus 7 Pro में से कौन है दमदार, जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -