नेपाल मे बच्चों को लगी PUBG गेम की लत, सरकार ने उठाया कड़ा कदम

नेपाल मे बच्चों को लगी PUBG गेम की लत, सरकार ने उठाया कड़ा कदम

नेपाल सरकार ने पूरी तरह से लोकप्रिय मोबाइल वीडियो गेम PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया है, सरकार का मानना है, कि पबजी से बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा था.सरकार ने इस निर्णय के तहत नेपाल दूरसंचार नियामक के उप निदेशक संदीप अधिकारी को गेम पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है. सरकार के बयान के मुताबिक बच्चों और किशोरों के लिए नशे की लत की तरह है. सरकार का यह आदेश गुरूवार से प्रभाव मे आ जायेगा.

Jio के 299 रु के रिचार्ज पर मिलेगा 10,000 रु तक का फायदा, जानिए क्या है प्लान

मीडिया मे सदीप ने कहा कि संघीय जांच प्राधिकरण की ओर से पबजी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी. जिसके बाद सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं, मोबाइल ऑपरेटरों और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को इस मामले मे मद्देनजर पबजी को बैन करने का निर्देश दिया है. सरकार बच्चो और किशोरो को इसकी लत से बचाने के लिए यह प्रयास कर रही है.

iPhone X होगा मेड इन इंडिया, इतनी कम हो सकती है कीमत

साथ ही संदीप अधिकारी ने यह भी कहा कि पबजी के कारण अभी तक नेपाल में किसी प्रकार की हिंसा या किसी घटना की रिपोर्ट नहीं मिली है, फिर भी गेम को लेकर चिंता है कि बच्चों मे गेम की लत उन्हे पढ़ाई से दूर कर रही है. इस प्रतिबंध के बाद भी गेम को खेलने वाले 16 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. जिन्हे वा​र्निग देकर छोड़ दिया गया था.  

PUBG ने पेश किए Prime और Prime प्लस प्लान, ये है खासियत

Amazon Fab Phones Fest में मिल रहा 20500 रु तक का भारी डिस्काउंट ऑफर

ऑल इंडिया रेडियो अब नहीं करेगा राष्ट्रीय चैनल का प्रसारण, कर्मचारी होंगे जॉब से बाहर