PUBG गेम के लिए बच्चे ने किया ऐसा काम, गायब किये इतने रुपये
PUBG गेम के लिए बच्चे ने किया ऐसा काम, गायब किये इतने रुपये
Share:

भारत सरकार द्वारा चाइनीज एप्स पर बैन लगाने के बाद अब हर जगह एक बात चल रही है की अभी तक पबजी मोबाइल गेम को बैन क्यों नहीं किया गया है | प्रतिबंधित एप की लिस्ट में लोकप्रिय एप पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) का नाम नहीं है, परन्तु सोशल मीडिया पर पबजी को भी बैन करने की मांग चल रही है। इसके साथ ही पबजी पर बैन लगाने की मांग चाइनीज कनेक्शन के कारण नहीं, बल्कि इसके पीछे कुछ और ही कारण है | जानकारी के लिए बता दें की पबजी मोबाइल खेलने में एक 17 साल के बच्चे ने पिताजी के बैंक अकाउंट से एक-दो लाख नहीं बल्कि पूरे 16 लाख रुपये खर्च कर डाले हैं।

वहीं यह घटना पंजाब के खरड़ की है। असल में ट्रिब्यून इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बच्चे के पिता ने ये पैसे मेडिकल खर्च के लिए रखे थे जिसे उसे बेटे ने अपने पबजी अकाउंट को अपग्रेड करने में खर्च किये है । इस रिपोर्ट में कहा गया है कि बच्चे ने अपने दोस्तों के अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए भी पैसे खर्च कर दिए हैं। वहीं बैंक स्टेटमेंट से पैसे के खर्च होने के बारे में जानकारी मिल चुकी है। बच्चे के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और उनकी मेडिकल हिस्ट्री भी है। इसके अलावा बच्चे के पिता ने बताया कि वह घर से दूर नौकरी करते हैं और उनका बच्चा अपनी मां के साथ गांव में रहता है। 

बताया जा रहा है की बच्चा सभी ट्रांजेक्शन अपनी मां के फोन से कर रहा था। वहीं रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि घर के लोगों की नजर में बच्चा एक मोबाइल रिपेयरिंग दुकान पर काम करने जाता था, जहां वह दिनभर गेम खेलता था, हालाँकि उसके पिता ने उसे कभी फोन खरीदकर नहीं दिया था। वैसे यह पबजी मोबाइल गेम की पहली खबर नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की रिपोर्ट सामने आ चुकी  हैं। बीते साल एक बच्चा पबजी गेम खेलने में इतना रम गया था कि वह पानी की जगह तेजाब पी गया था। वहीं जम्मू-कश्मीर में एक लड़के की मानसिक हालत पबजी खेलने के कारण बिगड़ गई थी।

हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने का यह है आसान तरीका

PUBG और Call of Duty पर भारत ने इस वजह से नहीं लगाया बैन

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियो को दिया आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज, मिलेगा इतना इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -