PUBG मोबाइल की नए रूप में हुई वापसी, प्री-रजिस्टर के लिए 'गूगल प्ले' पर हुआ उपलब्ध

Feb 26 2021 01:59 PM
PUBG मोबाइल की नए रूप में हुई वापसी, प्री-रजिस्टर के लिए 'गूगल प्ले' पर हुआ उपलब्ध

PUBG: New State का ऐलान हो गया है Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव हो गया है तथा शीघ्र ही App Store पर भी आएगा। गेम के डेवलपर, PUBG Studio ने PUBG: New State का एक ऑफिशियल ट्रेलर भी शेयर किया है तथा इसके लिए एक समर्पित पोर्टल भी बनाया है। ट्रेलर से आगामी PUBG गेम के गेमप्ले, ग्राफिक्स, नए मैकेनिक्स के साथ-साथ लेटेस्ट हथियारों तथा गाड़ियों का पता चलता है। पबजी: न्यू स्टेट वर्ष 2051 में आधारित है तथा यह लेटेस्ट गाड़ियों, हथियारों, नए मैप एवं कई नए कंटेंट के साथ आएगा। गेम को दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton द्वारा पब्लिश किया जाएगा, जो मुख्य पीसी वर्ज़न PlayersUnknown Battleground की पब्लिशर भी है।

ऑफिशियल पोर्टल के मुताबिक, PUBG: New State Google Play पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है, किन्तु हमारे द्वारा जांचने पर हमने पाया कि यह फिलहाल भारतीय स्टोर पर प्राप्त नहीं हुआ है। गेम Apple App Store पर भी प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लाइव होगा, किन्तु फिलहाल 'Coming Soon' नजर आ रहा है। पोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, गेम के लिए प्री-रजिस्टर करने वाले प्लेयर्स को गाड़ी के लिए एक स्पेशल स्किन प्राप्त होगी। नए पोर्टल तथा Google Play लिस्टिंग के अतिरिक्त, डेवलपर्स ने एक ट्रेलर भी शेयर किया है, जो PUBG: New State का गेमप्ले दिखाता है। गेम 2051 पर आधारित है। 

ट्रेलर में मौजूदा PUBG Mobile जैसा ही बैटल रोयाल थीम नजर आ रहा है, किन्तु क्योंकि यह 2051 पर सेट है, इसलिए हथियारों से लेकर गाड़ियों तक सब कुछ लेटेस्ट है। इसमें प्लेयर्स को 'Troi' में उतार दिया जाता है, जो संभवतः गेम के मैप का नाम होगा। लेटेस्ट हथियारों तथा लेटेस्ट वाहनों के साथ गेम में कई गैजेट्स भी नजर आ रहे हैं। नया गेम बहुत हद तक पबजी मोबाइल जैसा लगता है। ऐसा लगता है कि डेवलपर्स चाहते हैं कि PUBG: New State गेम में भी फेमस PUBG Mobile का अनुभव बना रहे, जिससे प्लेयर्स को नया गेम अपनाने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

55 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों को मिली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, इतने लोगों की जा चुकी है जान

सड़क किनारे खड़े रोड रोलर में जा घुसी तेज रफ़्तार बस, 12 यात्री घायल

99 साल में दूसरी बार दो दिन में टेस्ट मैच हारा इंग्लैंड, जानिए अब तक कितनी बार हुआ ऐसा