फिर PUBG यूजर्स पर लटकी तलवार, अब यहां बैन कर दिया गेम
फिर PUBG यूजर्स पर लटकी तलवार, अब यहां बैन कर दिया गेम
Share:

जनवरी 2019 के अंत में, गुजरात सरकार द्वारा राज्य के सभी जिला प्रशासकों से सभी स्कूल परिसरों में लोकप्रिय PUBG मोबाइल गेम को बैन करने के आदेश दिए गए थे.अतः इस गेम को बैन किए जाने की मुख्य वजह यह थी कि बच्चों पर ये नकारात्मक प्रभाव डाल रहा था और ऐसे में सरकार की कोशिश थी कि बच्चों की परीक्षा पर यह कोई प्रभाव ना छोड़ सकें. 

दूसरी ओर साथ ही बच्चों में इसकी लत भी बढ़ती ही जा रही थी, जिससे उनका मन पढ़ाई में नहीं लग रहा था. अतः अब गुजरात के राजकोट की सिटी पुलिस ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुए कहा कि 9 मार्च से 30 अप्रैल तक शहर में PUBG मोबाइल पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिए गए है. चूंकि ये अवधि शैक्षणिक वर्ष का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है और फिलहाल 10 वीं और 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं का दौर चल रहा है. 

सार्वजनिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजकोट शहर पुलिस आयुक्तालय की ओर से इसे लेकर बताया भी गया हैं कि यदि कोई इस आदेश का उल्लंघन करता है, तो राजकोट सिटी पुलिस एक्ट के अधिकार के तहत, आपराधिक प्रक्रिया अधिनियम, 1973 की धारा 144 (1974 का अधिनियम 1) और गुजरात पुलिस अधिनियम की धारा 37 (3) के अनुसार कार्रवाई के जाएगी. दूसरे ओर आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि सूरत जिला प्रशासन ने भी इसी तरह की कार्रवाई की है और वहां भी यह गेम प्रतिबंधित कर दिया गया है. 

एक साथ इन पदों पर आई नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई ?

पानी में भी काम करेगा यह iPhone, जानिए जरूरी बातें...

Vodafone ने मिलाया Zomato से हाथ, फ्री में मिल रही ये बड़ी सुविधाएं

हिंदुस्तान में आया नया कैमरा, कीमत-फीचर्स से उड़ा रहा सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -