PUBG खेलनी की लगी ऐसी लत कि शख्स खुद को मार-मारकर कर लिया बुरा हाल

Jan 11 2019 07:58 PM
PUBG खेलनी की लगी ऐसी लत कि शख्स खुद को मार-मारकर कर लिया बुरा हाल

इन दिनों तो PUBG नाम के गेम ने दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. PlayerUnknown's Battlegrounds (PUBG) नाम के गेम को अब तक करीब 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. जी हाँ... और पिछले कुछ महीनों से ये गेम युवाओं में काफी चर्चा में है. ये गेम जितना लोगो का एंटरटेनमेंट करता है उतना ही वो लोगों को बीमार भी कर रहा है.

हाल ही में ये गेम एक और बच्चे के लिए खतरनाक साबित हुआ है. दरअसल जम्मू-कश्मीर से हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान हो गया. अब इस गेम की वजह से जम्मू-कश्मीर में एक फिटनेस ट्रेनर ने अपना मानसिक संतुलन ही खो दिया है. जी हाँ... अब वो ट्रेनर खुद को मुक्के मार रहा है. सूत्रों की माने तो 10 दिन लगातार खेलते-खेलते उसको गेम की इतनी लत लग गई कि अब वो खुद को मारने लगा. इतना ही नहीं उस ट्रेनर ने खुद को मार-मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया है जिसके बाद उसे अस्तपाल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक अब तो डॉक्टर्स भी उसकी बीमारी को देखकर हैरान हैं. डॉक्टर ने कहा कि, 'मरीज फिलहाल ठीक स्थिति में नहीं है. वो आंशिक रूप से अपना मानसिक संतुलन खो चुका है. उसे कड़ी निघरानी में रखा गया है. उसका इलाज शुरू कर दिया गया है. उम्मीद है कि वो कुछ दिन में ठीक हो जाएगा.' वैसे ये पहला मामला नहीं है जब PUBG के चक्कर में किसी का इतना बुरा हाल हुआ हो बल्कि इस गेम की ही लत के कारण एक 15 साल का बच्चा बीमार पड़ गया था, जिसका इलाज बेंगलुरु के अस्पताल में हुआ था.

ATM से पैसे निकालते समय भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां, हो सकता है बड़ा नुकसान

पापी दुनिया से परेशान हो कर शख्स ने खोदी अपनी ही कब्र और...

मुकेश अंबानी के नौकरों की सैलरी जानकार उड़ जाएंगे आपके होश