PSUs FY21 कैपेक्स लक्ष्य में  39pc तक आई गिरावट
PSUs FY21 कैपेक्स लक्ष्य में 39pc तक आई गिरावट
Share:

केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (CPSE) ने अपने पूंजीगत व्यय (CAPEX) के लक्ष्य का 39.4% लक्ष्य प्राप्त किया है, जिसमें अब तक 24,227 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को CPSEs को 75% CAPEX के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपने प्रयासों को बढ़ाने का आह्वान किया। आधिकारिक बयान में कहा गया, "23 नवंबर, 2020 को समग्र उपलब्धि, कैपेक्स लक्ष्य 2020-21 के मुकाबले 24,227 करोड़ रुपये (39.4%) है।"

केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों के प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए, सीतारमण ने कहा कि CPSEs द्वारा CAPEX आर्थिक विकास का एक महत्वपूर्ण चालक है और वित्तीय वर्ष 2020-21 और 2021-22 के लिए इसे बढ़ाया जाना चाहिए। वित्त मंत्री ने एक बयान में कहा कि वित्त मंत्री ने सीएपीईएक्स के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए मंत्रालयों और सीपीएसई के प्रयासों की सराहना की। "हालांकि, सीतारमण ने कहा कि अभी भी Q3 के 75% CAPEX के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और अधिक प्रयासों की आवश्यकता है और वित्त वर्ष 21 के Q4 द्वारा 100% से अधिक है।" उसने सीपीएसई को लक्ष्य हासिल करने के लिए बेहतर प्रदर्शन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि वर्ष 2020-21 के लिए उन्हें प्रदान किया गया पूंजी परिव्यय सही तरीके से और समय के भीतर खर्च किया जाए।

सीतारमण ने शुक्रवार को इस वित्त वर्ष में पूंजीगत व्यय की समीक्षा करने के लिए बिजली, खान और परमाणु ऊर्जा विभाग के सचिवों और इन मंत्रालयों से संबंधित 10 सीपीएसई के सीएमडी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की।

सर्दियों में बनाएं 2 तरह से स्वादिष्ट पास्ता

प्रधानमंत्री कल सुबह पहुंचेगे चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉक्स एंड किंग प्रमोटर पीटर केरकर को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -