एक ही दिन पड़ सकती है ये दो बड़ी परीक्षाएं, उम्मीदवार परेशानी में

Nov 10 2019 06:02 PM
एक ही दिन पड़ सकती है ये दो बड़ी परीक्षाएं, उम्मीदवार परेशानी में

पंजाब टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट और काउंसल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च (CSIR) UGC NET की परीक्षा एक ही दिन 15 दिसंबर 2019 को होने जा रही हैं. इससे उन उम्मीदवारों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है, जिन्होंने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन जारी किया गया था.  मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने पिछले हफ्ते ही टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PSTET) की तारीख का एलान कर दिया था. जबकि सीएसआईआर यूजीसी नेट की परीक्षा की तारीखों का एलान पहले ही हो चुका था. जिन उम्मीदवारों ने दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन कर रखा था, अब उन्हें कोई एक परीक्षा छोड़नी होगी.
 
उम्मीदवारों का कहना है कि बोर्ड को पंजाब टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा तिथि तय करने से पहले अन्य परीक्षाओं की तिथियों का भी ध्यान रखना चाहिए था. सीएसआईआर यूजीसी नेट की आवेदन प्रक्रिया 09 सितंबर 2019 को शुरू हई थी और अब समाप्त भी हो चुकी है. जबकि पंजाब टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन 03 नवंबर 2019 से ही शुरू हुई है और यह प्रक्रिया 25 नवंबर 2019 तक जारी कि जाएगी. 


हम आपको बता दें कि दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 09 दिसंबर 2019 को जारी होंगे. ऐसे में उम्मीदवार तो यही उम्मीद कर सकते हैं कि दोनों में से किसी भी परीक्षा की तिथि में बदलाव हो. जिससे उम्मीदवारों को दोनों अवसर मिल पाएगा.

BECIL में निकली भारी भर्तियां, जल्द करें आवेदन

INDIAN NAVY : 2000 से भी अधिक पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन की तिथि नजदीक

वन विभाग में बंपर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि कल