शिवपाल यादव ने किया भाजपा-RSS के इस एजेंडे का समर्थन, किया अंबेडकर और लोहिया का जिक्र
शिवपाल यादव ने किया भाजपा-RSS के इस एजेंडे का समर्थन, किया अंबेडकर और लोहिया का जिक्र
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकियों की खबरों के बीच शिवपाल यादव ने समान नागरिक संहिता (UCC) लागू करने की वकालत की है. शिवपाल यादव ने कहा है कि अब समान नागरिक संहिता लागू करने का सही वक़्त आ चुका है. बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने ये बात अंबेडकर जयंती के अवसर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान कही.

शिवपाल यादव अंबेडकर जयंती और राहुल सांकृत्यायन की पुण्यतिथि के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान राष्ट्रीयता और समाजवाद विषय पर भाषण देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि अंबेडकर और लोहिया दोनों ने समाजवाद की खुली पैरवी की थी. उन्होंने संविधान सभा में समान नागरिक संहिता की वकालत भी की थी. शिवपाल यादव ने कहा कि राम मनोहर लोहिया ने तो 1967 के चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया था.

वहीं, शिवपाल यादव द्वारा इस मुद्दे को उठाने के बाद समाजवादी चिंतक, बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राष्ट्रीय दीपक मिश्रा ने कहा कि शीघ्र ही समान नागरिक संहिता को लागू करने की मांग को लेकर वह पीएम नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और शांता कुमार सिंह से मिलना चाहते हैं. इसके लिए दीपक मिश्रा ने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए समय भी मांगा है.

यूपी की तरह गुजरात में भी कमान संभालेंगे पीएम मोदी, 18 अप्रैल से शुरू होगा तीन दिवसीय दौरा

आज फिर हिमाचल में दम भरेंगे केजरीवाल, यूनिट भंग होने के AAP को पुनः खड़ा करने की कोशिश

दिव्यांग महिला को किडनैप कर बलात्कार की कोशिश, TMC नेता गिरफ्तार..., पूरे मामले पर 'ममता' का मौन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -