मेसी की मदद से पीएसजी ने अपने नाम किया 10वां खिताब
मेसी की मदद से पीएसजी ने अपने नाम किया 10वां खिताब
Share:

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लियोनेल मेसी के गोल की सहायता से स्ट्रासबर्ग के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेलकर रिकॉर्ड 11वीं बार फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत से PSG के 37 मैचों में 85 अंक हो चुके हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लेंस से चार अंक आगे हो चुका है। लेंस के 37 मैचों में 81 अंक हैं और अब केवल एक दौर के मैच अब भी बचे हुए है। मेसी ने 59वें मिनट में काइलियन एम्बाप्पे के पास गोल करके PSG को बढ़त भी दिलवा दी है। 

PSG के पूर्व स्ट्राइकर केविन गामेरो ने 79वें मिनट में स्ट्रासबर्ग की तरफ से बराबरी का गोल भी कर दिया है। मेसी का यह यूरोप में लीग मैचों में 496वां गोल था और इस तरह से उन्होंने यूरोप की TOP 5 लीग में सर्वाधिक गोल करने के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। लेंस ने एक अन्य मैच में अजाशियो को 3-0 से हराकर अपना दूसरा स्थान सुनिश्चित भी कर लिया है।

जिससे उसने आने वाले सत्र में होने वाली चैंपियंस लीग में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। PSG ने फ्रांस की पूर्व दिग्गज टीम सैंट एटीने को पीछे छोड़ा जिसने अपना 10वां और अंतिम खिताब 1981 में जीता था। सैंट एटीने पिछले वर्ष दूसरी डिवीजन में खिसक चुका है। 

फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज में हरिका द्रोणावल्ली ने अपने नाम की शानदार जीत

भारत के अर्जुन एरिगासी नें अपने नाम किया शारजाह मास्टर्स शतरंज का खिताब

IPL 2023: .. तो गुजरात टाइटंस को मिल जाएगी ट्रॉफी ! फाइनल मुकाबले से पहले आया बड़ा अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -