PSC ने ऑटो डीलर्स के लिए फ्रैंचाइज़ प्रोटेक्शन एक्ट का दिया सुझाव
PSC ने ऑटो डीलर्स के लिए फ्रैंचाइज़ प्रोटेक्शन एक्ट का दिया सुझाव
Share:

डॉ. के केशव राव की अध्यक्षता वाली संसदीय स्थायी समिति (PSC) ने सिफारिश की है कि भारत सरकार को कार डीलरशिप के लिए फ्रैंचाइज़ प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए।

यह सिफारिश हार्ले-डेविडसन के भारत के बाजार से बाहर होने के कुछ दिनों बाद आई है, जो अपने 33 डीलरशिप पार्टनरशिप को छोड़ रही है। यह स्थायी समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट में ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी और पुनरुद्धार के उपाय शीर्षक से दिए गए सुझावों का एक हिस्सा था। मूल सिफारिश फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) से आई थी, जिसके सदस्यों ने मुआवजे को लेकर हार्ले-डेविडसन द्वारा कथित अनुचित व्यवहार और हीरो मोटोकॉर्प द्वारा सिर्फ 10 डीलरशिप को अपनाने के खिलाफ आपत्ति जताई थी। हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ महीने पहले हुए एक समझौते के तहत भारत में हार्ले की बाइक्स की बिक्री और सेवा जारी रखने पर सहमति व्यक्त की है।

FADA के एक बयान में कहा, भारत में वर्तमान में एक फ्रैंचाइजी कानून नहीं है, जिसके कारण वाहन निर्माता - डीलर समझौते निर्माताओं के प्रति अत्यधिक तिरछे होते हैं। यह विभिन्न तरीकों से डीलरशिप संचालन का प्रबंधन करने के लिए एक चाल है, बहुत ही अल्पकालिक समझौते और स्पष्ट रूप से परिभाषित निकास नीति के गैर-अस्तित्व में है।"

MP के इस जिले में बनेगा डकैतों का म्यूजियम, दिखाई जाएगी खूंखार डाकुओं की कहानी

आज कैबिनेट के समक्ष पेश किया जाएगा धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक 2020

पीएम-किसान योजना की 7वीं किस्त मोदी ने की जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -