बजट सत्र 2020 :  संसद के बाहर विपक्ष ने मचाया हंगामा
बजट सत्र 2020 : संसद के बाहर विपक्ष ने मचाया हंगामा
Share:

बजट सत्र के साथ ही संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. सोनिया जी के नेतृत्व में कांग्रेस सीएए का संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. सीएए को लेकर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही है. इस विरोध के चलते विपक्षी सांसदों ने गोली मारना बंद करो, नो सीएए-नो एनआरसी के नारे भी लगाए।

इस प्रदर्शन में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य सांसद शामिल इस विरोध का समर्थन किया. इन विरोध में कांग्रेस ने भाजपा के कई नेताओं के विवादपूर्ण बयानों के नारेबाजी करते हुए भाजपा का संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया सोनिया गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस सीएए और एनआरसी का जोरों से विरोध कर रही है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार धीमी अर्थव्यवस्था को छिपाने के लिए इन मुद्दों से हमें भटका रही हैं. कांग्रेस के साथ सभी विपक्षी दल भी सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। सोनिया गांधी भी इस विरोध में शामिल हुए और सभी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक कर भविष्य की रणनीतियों पर बातचीत की गई.

बजट सत्र संसद में 31 जनवरी यानी आज से शुरू हो चुका हैं. संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संबोधित कर रहे हैं। यदि बात कि जाए तो बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलेगा। मध्यावकाश के पश्चात् दूसरा चरण दो मार्च से शुरू होकर तीन अप्रैल को पूर्ण होगा। इस सत्र के शुरू होते ही विपक्ष के सभी नेताओ ने मोदी सरकार की धीमी अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाना शुरू कर दिए. सभी पक्ष एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यदि बात की जाए इस बजट सत्र में काफी हंगामा होने वाला हैं.

जामिया फायरिंग पर बोले राहुल गाँधी, कहा- बंदूकधारी को किसने दिए थे पैसे

कोरोना वायरस से 213 लोगो ने जान गवाई, राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों को दिलाई हिम्मत

भगवा ब्रांड पर सफाई देंगे सीएम योगी, ताबड़तोड़ जनसभाएं करने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -