महिला सुरक्षा को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन, केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम

महिला सुरक्षा को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन, केजरीवाल ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली: हाल ही में हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर के साथ हुई हैवानियत के बाद से देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है. अब दिल्‍ली की बसों में अहम बदलाव होने जा रहा है जिससे महिला सुरक्षा को और ज्‍यादा बल मिलेगा. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली की पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि कैबिनेट की मीटिंग में दो फ़ैसले लिए गए हैं. 5500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में CCTV कैमरा लगेंगे. उन्‍होंने विस्‍तार से जानकारी देते हुए बताया कि हर बसों में तीन कैमरे लगेगे. वहीं हर बसों में पैनिक बटन भी लगाए जाएंगे. इनकी संख्‍या 10 होगी.  

पैनिक बटन से महिलाएं होंगी सुरक्षित: हम आपको बता दें कि पैनिक बटन हर बस में लगने से महिला सुरक्षा को काफी बल मिलेगा. यह उनकी हिफाजत के लिए काफी अहम होगा. सीएम केजरीवाल ने बताया कि एक ऐप बनाकर दे रहे हैं, जिससे बस कितनी देर में आएगी उसका पता चल जाएगा. इससे बस स्‍टैंड पर आपको बेवजह इंतजार नहीं करना होगा. 

कमांड सेंटर में रहेगा सारा डेटा: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक कमांड सेंटर बनेगा जिसमें सारा डेटा जाएगा. इन सारी योजना के लिए सात महीने का समय कुल लगेगा. इस योजना की लागत के बारे में उन्‍होंने बताया कि इस पर 150 करोड़ की लागत आएगी. 100 बसों में यह योजना इसी महीने से शुरू कर दी जाएगी.

हरियाणा की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाएगी राज्य सरकार- दुष्यंत चौटाला

केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी का निशाना, कहा- हिंदू-मुस्लिम का राग अलापने से वंचित परिणाम नहीं मिलेंगे

प्याज़ की बढ़ती कीमतों पर बोले भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह, कहा- चलिए मेरे साथ 25 रुपए किलो में दिलवाता हूँ...