किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली में 1.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का पारा
किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली में 1.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का पारा
Share:

शुक्रवार को दिल्ली की सीमा के पास हजारों किसान अपने विरोध प्रदर्शन स्थलों पर डटे रहे, क्योंकि नए साल के दिन पारा 1.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया, 15 साल में सबसे कम तापमान रहा, क्योंकि सरकार ने इस मुद्दे पर बातचीत की। सरकार और खेत संघ बुधवार को कुछ सामान्य ज़मीनों पर पहुँच गए थे, ताकि प्रदर्शनकारी किसानों की बिजली की दरों में वृद्धि और मल जलाने पर जुर्माने की चिंताओं को हल किया जा सके, लेकिन तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के मुख्य विवादास्पद मुद्दों पर दोनों पक्षों में गतिरोध बना रहा।

तीन केंद्रीय मंत्रियों और दिल्ली सीमाओं पर हजारों किसानों के 41-सदस्यीय प्रतिनिधि समूह के बीच 6 दौर की वार्ता के बाद, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि चार में से दो वस्तुओं पर आपसी समझौते के साथ कम से कम 50 प्रतिशत का प्रस्ताव आया है। एजेंडा और चर्चाएं शेष दो पर 4 जनवरी को जारी रहेंगी।

सिंघू, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पॉइंट्स पर तैनात सैकड़ों कर्मियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी रही, जहाँ किसान एक महीने से भी अधिक समय से डेरा डाले हुए हैं, जिससे दिल्ली की भीषण सर्दी खत्म हो गई है। शहर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो जनवरी के महीने में सबसे कम 15 साल था।

Kermadec Islands में महसूस हुए भूकंप के झटके

डोनाल्ड ट्रम्प ने H-1B वीजा के लिए 31 मार्च तक बढ़ाया प्रतिबंध

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में हुई 2.31 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -