प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के प्रधानमंत्री के आवास के बाहर शुरू किया विरोध प्रदर्शन

By News Track
Nov 30 2020 01:44 PM
प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के प्रधानमंत्री के आवास के बाहर शुरू किया विरोध प्रदर्शन

इजरायल में महीनों से विरोध प्रदर्शन जारी है, जबकि स्थानीय लोग यरूशलेम में इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक निवास के बाहर एकत्र हुए और पद से इस्तीफा देने की मांग की। लगभग 1,000 प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू के निवास के बाहर सड़कों को जाम कर दिया जिन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद अपने इस्तीफे की मांग कर चुके है।

पिछले कुछ महीनों से स्थानीय लोग पीएम के आवास के बाहर साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग कथित सख्त और 'आवश्यक नहीं' कोरोना वायरस लॉकडाउन नियमों के खिलाफ भी विरोध कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप बेरोजगार स्थिति और न्यूनतम मजदूरी के बिना। उपन्यास कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश ने दो राष्ट्रव्यापी, सख्त लॉकडाउन का सामना किया है। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि नेतन्याहू सरकार ने लॉकडाउन लागू करके उन्हें उच्च और सूखा छोड़ दिया है, लेकिन कोई वित्तीय सुरक्षा प्रदान नहीं कर रहा है क्योंकि स्ट्रेक्ड लॉकडाउन के कारण व्यापार और नौकरी में बड़े पैमाने पर नुकसान हुए हैं।

ये विरोध प्रदर्शन पिछले छह महीनों से जारी हैं, लेकिन अब नकारात्मक (या नहीं) परिणाम और सर्दियों के मौसम के आगमन के कारण कम हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों को या तो इजरायली झंडे या गुलाबी झंडे पकड़े हुए देखा गया था। कुछ लोगों ने जर्मन पनडुब्बियों की एक इजरायली खरीद पर घोटाले का जिक्र करते हुए मॉडल पनडुब्बी धारण की। हालांकि लोगों ने पीएम से उनके लंबे समय के शासनकाल से इस्तीफे की मांग की लेकिन रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने पिछले सप्ताह इस मुद्दे की जांच का आदेश दिया।

ब्रिटेन में बढ़ रहा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा

वैश्विक कोरोना वायरस मामलों में हुई बढ़ोतरी

न्यूजीलैंड के शोधकर्ताओं ने ज्वालामुखी से होने वाली मौतों के लिए कही ये बात