लंगर का जीएसटी माफ़ कराने संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन
लंगर का जीएसटी माफ़ कराने संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन
Share:

जालन्धर : लंगर पर केंद्र का जी.एस.टी. माफ करवाने की मांग को लेकर कांग्रेसी सांसदों ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में आज संसद भवन से बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

उल्लेखनीय है कि इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेसी सांसद चौ. संतोख सिंह, सांसद परमजीत सिंह औजला, अकाली सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा, बलविंद्र सिंह भूंदड़, बिहार की सांसद रंजीता रंजन व रवनीत सिंह बिट्टू के अलावा कुछ अकाली सांसदों ने भी इसमें हिस्सा लिया. बता दें कि पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री दरबार साहिब तथा श्री दुर्गायाणा मंदिर के लंगरों की सामग्री पर राज्य सरकार का जी.एस.टी. का हिस्सा माफ कर दिया , लेकिन केंद्र सरकार ने इसे माफ़ नहीं किया है. इसलिए केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित कराने के लिए यह प्रदर्शन किया गया.

बता दें कि कांग्रेसी सांसदों की मांग थी कि इस मांग को पूरा कर देने से केंद्र सरकार के खजाने पर ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ेगा परन्तु केंद्रीय वित्त मंत्रालय इसमें सहयोग नहीं कर रहा है. सुनील जाखड़ ने कहा कि लंगर बिना किसी भेदभाव के वितरित होता है. यह कोई व्यापारिक वस्तु भी नहीं है जिस पर सरकार टैक्स लगाए. लंगर के साथ लोगों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है. लंगर मानव कल्याण का कार्य है जो सदियों से भारतीय परम्परा का हिस्सा रहा है. लंगर व प्रसाद पर टैक्स लगाना उचित नहीं है.

यह भी देखें

ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म

पंजाब में अश्लील गाने गाए जाने पर होगी एफआईआर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -