बकरीद पर जम्मू में फहराए पाकिस्तान और ISIS के ध्वज, माहौल हुआ गर्म

Sep 25 2015 01:19 PM
बकरीद पर जम्मू में फहराए पाकिस्तान और ISIS के ध्वज, माहौल हुआ गर्म

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर ISIS और पाकिस्तान समर्थित प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ISIS और पाकिस्तान का झंडा लहराया। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और फायरिंग की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने ईद-उल-अजहा के त्यौहार के मौके पर प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने इस दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े। हिंसक प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। मामले में बताया गया है कि प्रदर्शन कर रहे लड़कों ने भारत विरोधी नारेबाजी की।

उल्लेखनीय है कि बकरईद के साथ ही जुम्मे की नमाज का मुबारक दिन भी आज ही मनाया जा रहा है। ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने फिर प्रदर्शन किया। पहले भी प्रदर्शनकारी इस तरह का प्रदर्शन करते रहे हैं। इन लड़कों ने पाकिस्तानी ध्वज के रंग का नकाब भी अपने मुंह पर ओढ़ रखा था। दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा बकरीद के अवसर पर इस तरह की घटनाओं की संभावना जताई गई थी।

इस मामले में यह बात भी सामने आई कि आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद द्वारा जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के लिए धन एकत्रित कर रहा है। इसके अंतर्गत बकरों की कुर्बानी के बाद मवेशियों की खालों को एकत्रित करने के लिए वह सीमा क्षेत्र में अपने लोगों को तैनात कर चुका है जो कि इन खालों को एकत्रित करेंगे। खालों के एकत्रित होने के बाद इन्हें बेचा जाएगा और इससे काफी धन हाफिज को मिलेगा।