MP के बरेली में शराबबंदी को लेकर वाहन फूंके
MP के बरेली में शराबबंदी को लेकर वाहन फूंके
Share:

रायसेन : बिहार राज्य में यूं तो शराबबंदी हो गई है। ऐसे में अन्य राज्यों में भी शराबबंदी की मांग की जा रही है। ऐसे में मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में महिलाओं द्वारा शराब के विक्रय का विरोध किया जा रहा है। दरअसल मध्यप्रदेश राज्य के रायसेन जिले के बरेली में लोगों ने शराब की एक दुकान में हंगामा कर दिया। दरअसल इन लोगों ने लाठीचार्ज करने के ही साथ लोगों पर जमकर पथराव किया। प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और वाहन जला दिए। इस दौरान लगभग 1 दर्जन लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार यहां पर शराब की दुकान के बाहर लोग जमा हो गए और जमकर बवाल मचा। जब दुकानदार आबकारी दल के लोग शराब दुकान खुलवाने के लिए पहुंचे तो उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। हालांकि लोगों के दुकान के आसपास जमा होने पर पुलिस ने उन्हें समझाईश देकर वहां से हटने के लिए कहा मगर लोग नहीं माने ऐसे में पुलिस ने लाठियां फटकारकर लोगों को वहां से हटाया। ऐसे में लोग उग्र हो गए और उन्होंने वहां मौजूद वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही रायसेन, विदिशा, होशंगाबाद व इंदौर में भी शराब का जमकर विरोध हुआ और यह विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में एंटी लिकर वुमेन ब्रिगेड द्वारा विभिन्न स्थानों पर शराब विक्रय का विरोध किया गया। वहां भी लोग उग्र हो गए। हालांकि इस दौरान विरोध प्रदर्शनों के स्थलों पर पुलिस मौजूद रही लेकिन महिलाओं ने शराबबंदी की बात की। वुमेन ब्रिगेड ने हापुड, बुलंदशहर, मऊ, संभल, गोंडा आदि क्षेत्रों में शराब दुकानों को बंद करने हेतु प्रदर्शन भी किया। गोवा में भी शराब विक्रय का विरोध हो रहा है लेकिन यहां पर कारोबारियों ने कहा है कि बड़े पैमाने पर बाहर के लोग पर्यटन के मद्देनज़र यहां पर आते हैं ऐसे में इन्हें छूट दी जाना चाहिए।

बिहार में शराबबंदी के बाद पर एक साल में 44 हज़ार से अधिक लोग भेजे गए जेल

SC के आदेश के बाद मंडरा रहा 10 लाख लोगों पर रोजगार का खतरा!

रॉबर्ट वाड्रा का हाइवे पर शराब बैन पर समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -