पाक में सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्मान्तरण को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन
पाक में सिख लड़की के अपहरण और जबरन धर्मान्तरण को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सिख गुरुद्वारा समिति के चीफ एमएस सिरसा ने कहा है कि पाकिस्तान में पंजा साहिब गुरुद्वारा के प्रमुख ग्रंथि की बेटी को अगवा कर लिया गया है और जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लाम कबूल करवा दिया गया है. यह घृणास्पद कृत्य है. ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में औरंगजेब का राज है. सिरसा ने आगे कहा कि इस मामले को हम यूनाइटेड नेशंस तक ले जाएंगे. एमएस सिरसा ने यह बातें नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास पर जारी विरोध प्रदर्शन के दौरान कही हैं.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक लड़कियों के अपहरण के बाद जबरदस्ती धर्मांतरण के बाद शादी के मामले निरन्तर सामने आ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में शुक्रवार को एक और सिख लड़की का अपहरण कर लिया गया है. इस लड़की का जबरन धर्मांतरण कराया गया और इस्लाम में परिवर्तित करने के बाद पीड़िता का जबरन एक मुस्लिम युवक से निकाह करा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि ये घटना हासन अब्दाल क्षेत्र का है, जो कि राजधानी इस्लामाबाद से महज 40 किलोमीटर दूर है. बीते 9 महीनों में ये इसे तरह का 55वां केस बताया जा रहा है. पाकिस्तान अख़बार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लड़की की उम्र 22 साल बताई जा रही है, किन्तु इससे जुड़ी और कोई भी जानकारी पुलिस ने देने से इनकार कर दिया है. 

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -