अमेरिका में अश्वेत की मौत को लेकर उग्र हुआ प्रदर्शन, कई इलाकों में भड़की हिंसा

अमेरिका में अश्वेत की मौत को लेकर उग्र हुआ प्रदर्शन, कई इलाकों में भड़की हिंसा

वाशिंगटन: अमेरिका के मिनीपोलिस में अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरसत में हुई मौत के बाद शुरू हुए हिंसक प्रदर्शन के बीच कई क्षेत्रों में नेशनल गार्ड की तैनाती की गई है. जॉर्जिया के गवर्नर ने शनिवार को आपात स्थिति का ऐलान किया  है. मिनीपोलिस और आसपास के शहरों में नेशनल गार्ड के 500 अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की गई है. यह कदम, डेट्रॉयट में एक शख्स को गोली मारे जाने, अटलांटा में पुलिस वाहन पर हमला होने और न्यूयॉर्क पुलिस के साथ झड़प होने और अमेरिका के अन्य शहरों में हिंसा भड़कने के बाद उठाया गया है.

गवर्नर ब्रायन केम्प ने ट्वीट करते हुए कहा कि नेशनल गार्ड के 500 सदस्यों को 'अटलांटा में जान और माल की रक्षा' करने के लिए फ़ौरन तैनात किया जाएगा. उन्होंने बताया कि वह अटलांटा के मेयर के आग्रह पर यह कदम उठा रहे हैं. इससे पहले गवर्नर ने स्वीकार किया कि अव्यवस्था को रोकने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं हैं. इसलिए यह अशांति अन्य शहरों में भी फैली. वाल्ज ने कहा कि, 'हमारे पास (सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्त) संख्या नहीं है. हम स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए लोगों को अरेस्ट भी नहीं कर सकते हैं.'

वाल्ज ने कहा कि वह सुरक्षाकर्मियों की कुल तादाद 1,700 करने के लिए 1,000 से ज्यादा गार्ड सदस्यों को जुटाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और संघीय सैन्य पुलिस की संभावित पेशकश के बारे में विचार कर रहे हैं. हालांकि इतनी संख्या को भी उन्होंने पर्याप्त नहीं माना है.

सीएम योगी का बड़ा फैसला, 1.80 करोड़ बच्चों को मिलेगा मिड-डे अनाज, अभिभावकों के खाते में आएगा पैसा

अमेरिका ने ईरान को दिखाया आइना, कहा - आप औरतों को पत्थर मारते हैं

कोरोना महामारी के बीच पाकिस्तान ने शुरू की इंटरनेशनल फ्लाइट्स