परम्बिकुलम अलियार संधि विवाद: केरल और तमिलनाडु के सीएम के बीच हुई बैठक
परम्बिकुलम अलियार संधि विवाद: केरल और तमिलनाडु के सीएम के बीच हुई बैठक
Share:

तिरुवनंतपुरमः तमिलनाडु और केरल के बीच परम्बिकुलम आलियार संधि को लेकर बैठक की गई। इस बैठक में दोनों राज्य के सीएम भी शामिल हुए। मिटिंग के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि परम्बिकुलम आलियार संधि की समीक्षा की जानी है। केरल और तमिलनाडु के 5 सदस्यों वाली एक 10-सदस्यीय समिति बनाई जाएगी। एक सप्ताह के अंदर बैठक की तारीख को अंतिम रूप दिया जाएगा। केरल के सीएम पी विजयन और तमिलनाडु के सीएम पलानिसामी बैठक को लेकर काफी सकारात्मक दिखे। बैठक के बीच 25 लोगों को विरोध प्रदर्शन के चलते गिरफ्तार किया गया था।

तमिलनाडु पुलिस ने कहा था कि हमने मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान विरोध करने की योजना बनाने वाले लोगों के एक समूह के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। हमने 25 लोगों के साथ शहर से दो वाहन पाए और उन्हें प्रतिबंधात्मक हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही पुलिस ने जांच के दौरान बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने दावा किया कि वे एक तमिलनाडु स्थित नदी जल पुनर्प्राप्ति समिति से संबंधित हैं और तिरुवनंतपुरम में नदी-जल बंटवारे के मुद्दे के संबंध में दोनों मुख्यमंत्रियों को एक ज्ञापन सौंपने के लिए आए थे।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ चल रही है। परम्बिकुलम अलियार परियोजना केरल और तमिलनाडु की सयुंक्त परियोजना है। इस परियोजना के अंतर्गत अन्नामलाई पहाड़ियों में बहने वाली छ: और नीचे मैदानों में पश्चिम की तरफ बहने वाली दो नदियों को मोड़कर चलाकुड़ी नदी में मिलाया गया है। बता दें कि दक्षिण के कई राज्यों के बीच नदी जल बंटवारे को लेकर विवाद है।

उत्तर प्रदेश में बारिश का प्रकोप जारी, अब तक 49 लोगों की मौत

समलैंगिक सहेली की शादी के बाद उसके ससुराल आ धमकी युवती, मचाने लगी बवाल....

जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों से सीएम योगी ने की मुलाकात, कहा- लोकतंत्र में संवाद सबसे जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -