श्रीनगर में तिरंगा फहराने पर हुआ विरोध प्रदर्शन,सुरक्षा बढ़ाई

Oct 10 2015 11:17 AM
श्रीनगर में तिरंगा फहराने पर हुआ विरोध प्रदर्शन,सुरक्षा बढ़ाई

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौक पर शुक्रवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन किया था इस प्रदर्शन के कारण सिविल लाइंस और ऐतिहासिक लाल चौक इलाके में व्यवसायिक और अन्य गतिविधिया प्रभावित हुई. यहाँ कश्मीर के बडशाह चौक से मैसुमा जाने वाली सड़क को सुरक्षा बलों द्वारा बंद कर दिया गया है.

बता दें कि मैचुमा में जम्मू-कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट (JKLF) का मुख्यालय है. JKLF के अध्यक्ष यासीन मलिक शुक्रवार को लाल चौक पर प्रदर्शन करने वाले थे लेकिन उन्हें गुरुवार शाम को ही गिरफ्तार कर लिया गया था.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह लाल चौक स्थित CCTV कैमरा टावर पर तिरंगा फहरा दिया. जैसे ही वहां यह खबर फैली इलाके में अचानक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

विरोध के दौरान एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों ने आजादी समर्थक नारे भी लगाए. सुरक्षाकर्मियों ने तिरंगे को उतार कर अपने कब्जे में लिया ताकि प्रदर्शनकारी इसे नुकसान न पहुंचा सके. इस घटना के बाद लाल चौक, मैसुमा, बुदशाह चौक, कोकर बाजार और गौ कादल सहित कई इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. इन इलाकों में 2 दिन से बाजार बंद है .