अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन, गैर इस्लामिक नीति का विरोध
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन, गैर इस्लामिक नीति का विरोध
Share:

न्यूयाॅर्क। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 7 इस्लामिक देशों के नागरिकों को प्रवेश न दिए जाने के आदेश और आव्रजन नीतियों का विरोध किया गया है। विरोध प्रदर्शन में बड़े पैमाने पर लोग एकत्रित हुए और उन्होंने विरोध करते हुए कहा कि मैं भी मुसलमान हूं। प्रदर्शन में विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग भी शामिल हुए। दरअसल फाउंडेशन फाॅर एथनिक अंडरस्टैंडिंग व नुसानतारा फउंडेशन ने इस रैली का आयोजन किया।

उनका कहना था कि यह एकजुटता की रैली है। जिसमें हजारों लोगों द्वारा भागीदारी की गई। लोगों ने नो मुस्लिम बैन के नारे लगाए और इस दौरान हाथों में तख्तियां लिए खड़े रहे। लोगों का कहना था कि लव ट्रम्प्स हैट, लोग अमेरिका अमेरिका के नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि अमेरिका में इस तरह के नियम को लागू न किया जाए और मुसलमानों का प्रवेश प्रतिबंधित न हो।

न्यूयाॅर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने भी प्रदर्शनकारियों द्वारा आयोजित की गई रैली को संबोधित किया। उनका कहना था कि अमेरिका की स्थापना के दौरान ही विभिन्न धर्मों के सम्मान की बात शामिल थी। ऐसे में लोगों की आस्था को रोकना ठीक नहीं है। मेयर ब्लासियो ने कहा कि यह आपका देश है।

यदि इस तरह से लोगों को रोका जाता है तो यह आस्था पर हमला है।दूसरी ओर सिख अमेरिकी स्पीकर सिमरन जीत सिंह ने कहा कि वे रैली का समर्थन कर रहे हैं। दरअसल सिख धर्म के अनुयायी के तौर पर वे जानते हैं कि भेदभाव और दमन झेलने वाले को क्या अनुभव होता होगा। अमेरिकी ऐसा विश्व देखना चाहता है जिसमें सहिष्णुता हो।

ट्रंप लेते हैं दवा का ऐसा डोज़ जो बनाता है मानसिक बीमार

हो सकता है अमेरिका और चीन के बीच युद्ध

अमेरिका में बसने वाले विदेशियों की उम्मीदों पर फिरेगा पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -