हेल्थ के जरुरी है ये प्रोटीन शेक, जरूर करें इनका सेवन
हेल्थ के जरुरी है ये प्रोटीन शेक, जरूर करें इनका सेवन
Share:

शरीर को ठीक रखने के लिए अच्छा खाना और प्रोटीन जरुरी होता है. अगर शरीर को ये ना मिले तो शरीर कमज़ोर हो जाता है और आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए प्रोटीन की भरपूर मात्रा लेनी चाहिए. इससे ना सिर्फ आप हेल्दी रहते हैं बल्कि आपकी मांसपेशियां भी मजबूत होती है. भारी व्यायाम के बाद, चाहे वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग हो या कार्डियो, शरीर को थके और क्षरित हुए मसल्स की मरम्मत के लिए प्रोटीन चाहिए होता है. तो शरीर को प्रोटीन देने के लिए आपको क्या क्या करना चाहिए जानते हैं-

प्रोटीन शेक है जरुरी:

प्रोटीन शेक मसल गेन करने के लिए सबसे जरूरी तत्व साबित होता है. शरीर में गया प्रोटीन आपके जागने के तुरंत बाद या वर्कआउट के बाद के 30 मिनट ठीक से क्रिया करता है. और इस दौरान किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी मात्र में आहार ले सकता संभव नहीं होता, इसलिए एक गिलास प्रोटीन शेक सर्वश्रेष्ठ रहता है. 

मसल्स के लिए भी जरुरी:

एक्सरसाइज करते हैं तो आपकी मसल्स में टूट फुट हो जाती है और इस टूट फुट को भरने के लिए प्रोटीन काफी जरुरी होता है इसलिए लोगों को गयम खत्म करने के आधे घंटे के अंदर प्रोटीन लेने की सलाह दी जाती है. 

प्रोटीन स्रोत:

प्रोटीन पाउडर, पीनट बटर, बादाम, दूध, केला और शहद को मिलाकर एक शानदार शेक बनाया जा सकता है जिससे वजन बढ़ता है. इस शेक में कैलोरी के साथ प्रोटीन भी होता है.

आपको भी है बैठे-बैठे पैर हिलाने की आदत तो इस बीमारी के हैं शिकार

 घर की ये चीज़ें आपको बना सकती हैं बीमार, रखें सेहत का ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -