क्या आप अपनी बेटी को धंधे वाली बनाओगे : स्‍वाति मालीवाल
क्या आप अपनी बेटी को धंधे वाली बनाओगे : स्‍वाति मालीवाल
Share:

नई दिल्ली. दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालीवाल ने जीबी रोड पर चल रही वेश्यावृत्ति को पूरी तरह से खत्म करने की मांग की है. इतना ही नहीं स्वाति ने मानव तस्‍करी को रोकने के लिए भी कड़ी कार्रवाई करने की पहल की है. स्वाति ने इस बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 'जो भी लोग वेश्यावृत्ति के धंधे को लीगलाइज करना चाहते है तो मेरा उनसे सिर्फ ये कहना है कि क्या आप अपनी बेटी को भी धंधे वाली बनाओगे? जब आप भी अपनी बेटी को इस धंधे में धकेलना नहीं चाहते हैं तो फिर देश की गरीब महिलाएं या लड़कियां भी वहां क्यों पहुंचे? वो क्यों जाकर जीबी रोड पर काम करें?

स्वाति ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि 'जब वो ये धंधा नहीं कर सकती और वो वहां जाकर तीस आदमियों के साथ नहीं रह सकती तो फिर वो ये उम्मीद कैसे करें कि वो महिलाएं वहां रहें? जिस दिन वो ये धंधा करने लगेंगी उस दिन वो कहेंगी कि इस व्यापर को लीगलाइज किया जाए. हम लोग जॉब करें, हमारे परिवार के लोग भी अच्छे काम करें. बड़े घर के लोग भी बड़े-बड़े काम कर पैसे कमाएं, वे ऑफिस जाएं और सीईओ बनें लेकिन देश के गरीब वर्ग को आप वेश्‍यावृत्ति‍ और तस्‍करी में भेजें और उसके बाद कहें कि ये तो काम है, इसे लीगलाइज कीजिए.'

विदेशों में ही देख लीजिये जहां पर भी वेश्यावृत्ति को लीगलाइज की गई है वहां मानव तस्करी कई ज्यादा बढ़ गई है. इसलिए ये कोई भी विकल्प नहीं है. इस चीज़ का समाधान करना मुश्किल है लेकिन ये हो सकता है. जीबी रोड जैसी और भी कई जगह हैं और इन सबको बंद कीजिये. जितनी भी लड़कियां इस धंधे में फंसी हैं उन्हें बाहर निकालिए और उन्हें इज्जत की जिंदगी दीजिये. उन्हें भी जॉब करने का मौका दीजिए और पुनर्वास कीजिए.

ख़बरें और भी...

राजधानी दिल्ली में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, छुड़ाई गई 39 लड़कियां

कफ सिरप से लेकर पैन किलर तक दवाइयां होंगी बैन

शिवराज ने साफ़ किया अध्यापकों के संविलियन का रास्ता, अब सीधे अकाउंट मे पहुंचेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -