5 दिसम्बर को राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई की संभावनाएं प्रबल

Nov 30 2017 06:45 PM
5 दिसम्बर को राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई की संभावनाएं प्रबल

5 दिसम्बर को राम मंदिर मुद्दे की सुनवाई की संभावनाएं प्रबल 
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर 7 साल से चल रहे मुक़दमे की सुनवाई आगामी 5 दिसम्बर को हो सकती है मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 11  अगस्त को ये कह के सुनवाई रोक दी थी की प्राप्त दस्तावेजों,जो की हिंदी,संस्कृत,उर्दू,फ़ारसी,पाली जैसी सात भाषाओँ में है का अनुवाद इंग्लिश में किया जाये,इस के बाद कोर्ट अगली सुनवाई करेगा.

हिन्दू महा सभा के वकील विष्णु जैन के अनुसार लगभग 10000 पन्नो के दस्तावेजों के अनुवाद का काम पूरा किया जा चूका है.जिससे 5 दिसम्बर को सुनवाई की संभावनाएं बाद गई है.
गुजरात चुनाव परिणामों पर भी कोर्ट सुनवाई का असर होने के आसार है.लम्बे समय से लंबित मामला देश की राजनीति का केंद्र भी बना हुआ है.कई हिंदूवादी संगठन और राजनीतिक दल इस मुद्दे पर सरकार को घेर चुके है.साथ ही ए दिन इसी मुद्दे को लेकर देश में साम्प्रदाईक दंगे भी होते रहते है. ऐसे में सुनवाई की संभावनाएं बढ़ना एक सुखद खबर है.

हाल ही में धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर ने मुद्दे पर दोनों पक्षों से बात कर शांति पूर्ण हल निकालने की पहल भी की थी.जिसका सभी राजनितिक दलों समेत अन्य संगठनों और देश की जानी-मानी हस्तियों ने स्वागत किया था.