अयोध्या-काशी और मथुरा की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी, आतंकी गतिविधियों के चलते सरकार अलर्ट
अयोध्या-काशी और मथुरा की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी, आतंकी गतिविधियों के चलते सरकार अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: आतंकवादी गतिविधियों और देश में बढ़ रहे कट्टरपंथ को ध्यान में रखते हुए अयोध्या-काशी व मथुरा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए स्पेशल फोर्स गठन की तैयारियां शुरू हो गई है। यह फोर्स CRPF, PAC व यूपी पुलिस समेत सभी केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसियों के तालमेल से तैयार होगी।

इस नये सुरक्षा ड्राफ्ट के साथ शासन ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय को प्रस्ताव भेज दिया है। इसके पहले भारत सरकार के निर्देश पर ही तीनों महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों के लिए स्थाई सुरक्षा समिति का गठन गोपनीय रीति से किया जा चुका है। श्रीरामजन्मभूमि की स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक में आए ADG सुरक्षा वीके सिंह ने इस आशय का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजे जाने की पुष्टि की है। आउटर कार्डन में उत्तर प्रदेश पुलिस व PAC की निगरानी होगी, तो सम्पूर्ण इनर कार्डन CRPF के ही हवाले रहेगा। जनवरी 2024 में रामजन्मभूमि में नवीन मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने से पहले ही स्पेशल फोर्स परिसर की कमान संभाल लेगी। 

सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित इस अहम बैठक में पहली बार श्री राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की भी राय ली गई।  जिसमें ट्रस्ट के पदाधिकारियों और सुरक्षा व्यवस्था में शामिल अधिकारीयों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि ऐसा सुरक्षा प्लान बनाया जाए, जिससे दर्शन करने आने वाले भक्तों को समस्या का सामना ना करना पड़े।  

हज यात्रा पर गए 300 लोगों को सऊदी अरब ने किया गिरफ्तार

राजस्थान में दुखद सड़क हादसा, कार और पिकअप की टक्कर में 4 लोगों की दर्दनाक मौत

'मेरा आदमी तुम्हे गोली मारेगा..', कपिल मिश्रा को अकबर आलम की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -